डॉ. तोमर के हॉस्पिटल पहुंची बीडीए की टीम

Bareilly Updated Fri, 06 Jul 2012 12:00 PM IST
बरेली। बीडीए की टीम बृहस्पतिवार को डॉ. आईएस तोमर के रामपुर गार्डन स्थित हॉस्पिटल की इमारत की जांच करने पहुंची। शिकायत थी कि डॉ. तोमर ने आवासीय भवन को हॉस्पिटल में बदल लिया है। इस बाबत दायर एक याचिका पर हाईकोर्ट ने मंडलायुक्त को जांच कराकर कार्रवाई का निर्देश दिया था। हालांकि इस मामले में पहले भी जांच हो चुकी है और बीडीए अफसर आरोपों को खारिज कर चुके हैं।
भाजपा नेता रहे महेश पांडेय की करीबी रिश्तेदार डॉ. अनुपमा सिंह राघव की ओर से वर्ष 2007 में हाईकोर्ट में यह याचिका दायर की गई थी। इसमें कहा गया था कि डॉ. तोमर ने आवासीय क्षेत्र में हॉस्पिटल बना लिया है। मगर इसके साथ आवासीय हिस्से का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। हॉस्पिटल के बाहर अवैध कब्जे की भी शिकायत इसमें शामिल थी। याचिका काफी समय लंबित रहने के बाद कुछ समय पहले उस पर सुनवाई हुई। बीडीए से जवाब मांगा गया तो उसके अफसरों ने लिखकर दे दिया कि हॉस्पिटल का बाकायदा नक्शा पास हुआ है। बीडीए अफसरों ने रिपोर्ट में यह भी कहा कि एक ही भूखंड को दो हिस्सों में बांटकर एक में आवासीय हिस्सा बनाया गया, दूसरे में हॉस्पिटल। हाल ही में हाईकोर्ट ने मंडलायुक्त को मौका मुआयना कराकर अपने स्तर से मामले का निस्तारण करने का आदेश दिया था। मंडलायुक्त के निर्देश पर बीडीए के सचिव सुभाष उत्तम और चीफ टाउन प्लानर महावीर सिंह जांच के लिए मौके पर पहुंचे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018