सार्वजनिक स्थलों पर नहीं होंगी सभाएं

Bareilly Updated Thu, 21 Jun 2012 12:00 PM IST
बरेली। मेयर पद के प्रत्याशी सार्वजनिक स्थलों पर सभाएं और रैली नहीं कर सकेंगे। मतदान केंद्रों पर कब्जा करने अथवा मतदाता को मतदान से रोकने जैसी घटनाओं पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह हिदायत डीएम मनीष चौहान ने कलेक्ट्रेट सभागार में मेयर पद के प्रत्याशियों की बैठक में दी। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता का पालन पूर्ण रूप से किया जाएगा। ऐसा कोई कार्य नहीं किया जाएगा, जिससे आचार संहिता का उल्लंघन हो। नगर निगम के चुनाव आचार संहिता के दायरे में ही लड़े जाएं। इस मौके पर प्रत्याशियों को आचार संहिता पुस्तिका भी दी गई। डीएम ने कहा कि कोई भी प्रत्याशी सक्षम अधिकारी की पूर्व अनुमति के बगैर प्रचार प्रसार के लिए वाहनों का इस्तेमाल नहीं करेगा। किसी भी व्यक्तिगत संपत्ति पर बगैर अनुमति के पोस्टर नहीं चस्पा किए जाएंगे। एसएसपी डॉ. संजीव गुप्ता ने कहा कि मतदान केंद्रों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था होगी। आयोग के निर्देश पर जिले में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान रखते हुए पैनी नजर रखी जाएगी। उड़नदस्ते भी तैयार किए गए हैं।
प्रशिक्षण में गैरहाजिर रहने पर दी तहरीर
संजय कम्युनिटी हाल में दो दिन से चल रहे नगर निकाय प्रशिक्षण कार्यक्रम में 153 पीठासीन अधिकारियों और अन्य कर्मचारियों के गैरहाजिर रहने पर उनके खिलाफ कोतवाली में बीएसए ने तहरीर दी। यह कार्रवाई डीएम के निर्देश पर की गई। प्रशिक्षण कार्यक्रम दो दिन और चलेगा।
बीएलओ के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर
जिला समाज कल्याण अधिकारी, अधिषाशी अभियंता शारदा नहर खंड, नगर शिक्षा अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, अधिषाशी अभियंता नलकूप खंड्र 1,2, सहायक कृषि विपणन अधिकारी, जिला संपरीक्षा अधिकारी स्थानीय निकाय, पंजायत राज अधिकारी, जिला कुष्ठ अधिकारी, अधिषाशी अभियंता विद्युत सुरक्षा, राष्ट्रीय निर्माण खंड, लोकनिर्माण विभाग, सीएमओ, डीएफओ, डिप्टी कमिश्नर वाणिज्य कर, सीओ, उपनगर आयुक्त, प्रधानाचार्य जीटीआई सहित तमाम विभागों के बीएलओ पर्ची लेने नहीं पहुुंचे। प्रभारी अधिकारी एसडीएम सदर चुनाव ने डीएम को इन अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए आख्या भेज दी है। एसडीएम सदर रवींद्र कुमार ने बताया कि बृहस्पतिवार को दोपहर तक बीएलओ पर्ची लेने नहीं आए तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी जाएगी।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Ghaziabad

एनएच 235 पर कल जाम से जूझेंगे लोग

एनएच 235 पर कल जाम से जूझेंगे लोग

23 फरवरी 2018

Related Videos

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से लगाया गया स्वास्थ्य शिवर, लोगों ने की सराहना

पीलीभीत में बुधवार को अमर उजाला फाउंडेशन ने नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगवाया। यहां जांच करने पहुंची डॉक्टर्स की टीम ने पाया कि खराब पानी पीने के कारण लोगों में गठिया रोग बढ़ रहा है। 

22 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen