सेना के हथियार देखने उमड़ी भीड़

Bareilly Updated Mon, 11 Jun 2012 12:00 PM IST
बरेली। टीवी पर हथियारों से लैस फौजियों को देखनेवाले युवाओं को जब सेना के तोप, राइफल छूने को मिले तो वे जोश से भर उठे। जंग में दुश्मनों के दांत खट्टे करने वाले हथियारों को छूने की होड़ लगी थी। शहर के लोगों को सेना और उसके हथियारों से रूबरू होने का मौका रोटरी क्लब ऑफ बरेली साउथ की ओर से संजय कम्युनिटी हाल में लगे एजूकेशन एवं कॅरिअर गाइडेंस फेस्ट मेें मिला। इसमें थल सेना के अधिकारियों और जानेमाने काउंसलर्स ने कॅरिअर संबंधी जानकारी दी।
फेस्ट के दूसरे दिन की शुरुआत नगर विधायक डॉ. अरुण कुमार और एलएम अस्थाना ने दीप जलाकर की। इसके बाद जीमैट के एशिया पैसेफिक हेड पुनीत चंद्रा ने युवाओं को आज के दौर में कॅरिअर के लिहाज से बेहतर कोर्स और जरूरी एहतियात की जानकारी दी। गेस्ट ऑफ ऑनर, बैंक ऑफ बड़ौदा के एलएम अस्थाना ने भी युवाओं को टिप्स दिए। प्रदेश सरकार के लघु उद्योग राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भगवत सरन गंगवार और एलआईसी की सीनियर डिवीजनल मैनेजर मंजू बग्गा ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया। इसमें 1500 युवाओं ने पंजीकरण कराए थे। अंत में 50 विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप दी गई। बेस्ट स्टाल का अवार्ड सेना के स्टाल को दिया गया। फेस्ट के आयोजन में अनुपम कूपर, डॉ. एसके सक्सेना, राजीव बूबना, दिनेश खंडेलवाल, देश रतन अग्रवाल, ध्रुव तिलक, शरत गुप्ता, रतन गुप्ता, अनिल जैन, आरके वैश्य, अनिल मनोहर, रवि कांत चड्ढा, रजत खंडेलवाल आदि का सहयोग रहा। कार्यक्रम का संचालन घनश्याम खंडेलवाल और संदीप मेहरा ने किया।
---------------

कॅरिअर की राह हुई आसान
इंटरमीडिएट पास करने के बाद कॅरिअर चुनना मुश्किल हो रहा था। फेस्ट में आकर कॅरिअर की नई राहों की जानकारी मिली। कॅरिअर की दिशा निर्धारित करने में मदद मिली।
- मोनी सिंह
---------------

आर्मी का स्टाल दिलचस्प रहा
यहां लगा आर्मी का स्टाल दिलचस्प था। अब तक इतने खतरनाक हथियार केवल टीवी पर देखे थे, इन्हें हाथ से छूने में भी डर लग रहा था।
- गुनशीन
----------------------
नए कोर्सों की जानकारी मिली
यहां आकर जाना कि मेडिकल, इंजीनियरिंग आदि क्षेत्रों से आगे सोचने की जरूरत है। सीए, सीएस आदि में भी कॅरिअर बनाया जा सकता है।
- श्रुतिका जसोरिया
-----------------

सभी क्षेत्रों के लोगों का अनुभव मिला
मैनेजमेंट से लेकर सेना तक से रूबरू होने का मौका मिला। इससे विद्यार्थियों को नए विकल्प चुनने में मदद मिली। ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए।
- सजल

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

16 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बरेली के अस्पताल के ICU में लगी आग, दो महिला मरीजों की मौत

बरेली के एक प्राइवेट अस्पताल में आग लगने से दो महिला मरीजों की मौत हो गई। जबकि एक मरीज गंभीर रूप से घायल हो गया। आग आईसीयू में लगी थी और बताया जा रहा है मरीजों की मौत दम घुटने से हुई है। हालांकि आग की वजह अभी साफ नहीं हुई है।

16 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper