पांच गांवों के किसानों को मुआवजा अगले हफ्ते से

Bareilly Updated Fri, 08 Jun 2012 12:00 PM IST
बरेली। बड़े बाईपास के लिए अपनी जमीन देने के करार पर दस्तखत कर चुके पांच गांवों के किसानों को अगले हफ्ते से मुआवजा देने का काम शुरू हो जाएगा। कुछ शर्तों को लेकर अभी तक ये किसान जमीन देने के लिए सहमत नहीं थे।
बड़ा बाईपास बनाने के लिए पांच गांवों के तमाम किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया गया है। सात और गांव के लोग जमीन अधिग्रहण के करार पर सहमति दे चुके हैं। इस पर डीएम के भी हस्ताक्षर हो चुके हैं, सिर्फ कमिश्नर की सहमति बाकी है। किसानों ने 25 लाख प्रति हेक्टेयर के मुआवजे पर सहमति जताई है। एसएलओ और एनएचएआई की किसानों को मनाने की मुहिम का असर अब दिख रहा है। रूपापुर अहलादपुर, बढ़ेपुरा नवदिया, बिथरी चैनपुर और कलारी समेत पांच गांवों को अगले हफ्ते से मुआवजा देने की तैयारी की जा रही है। एनएचएआई के पीडी पूरन सिंह ने बताया कि एसएलओ से बात हो चुकी है। किसानों को सोमवार से जमीन का मुआवजा देने का काम शुरू कर दिया जाएगा। कुछ गांवों से और बातचीत चल रही है। उन्हें भी जमीन देने के लिए सहमत कर लिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018