विज्ञापन

आठ लाख के जेवर चुरा ले गए चोर

Bareilly Updated Fri, 18 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
बरेली। बिहारीपुर मेमरान में चोरों ने छत के रास्ते एक घर में घुसकर करीब लाखों की कीमत के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया। यह परिवार कई दिनों से बाहर गया हुआ था। लौटकर आने के बाद बृहस्पतिवार को घर में चोरी का पता लगा तो पुलिस को खबर की गई। तहरीर में चोरी गए जेवरों की कीमत करीब आठ लाख रुपये बताई गई है।
विज्ञापन

बिहारीपुर मेमरान में रहने वाले अफरोज कारपेंटर हैं और काफी समय से सऊदी अरब में काम कर रहे हैं। चार महीने पहले वह सऊदी अरब से घर आए थे। 12 मई को उन्हें वापस लौटने के लिए दिल्ली से फ्लाइट पकड़नी थी। दिल्ली में अफरोज की रिश्तेदारी भी है, लिहाजा घर में ताला लगाकर उनका परिवार 29 अप्रैल को ही दिल्ली चला गया। 12 मई को अफरोज सऊदी अरब चले गए, लेकिन उनकी बीवी गुलनार दोनों बेटे फैजान और नाजिर के साथ दिल्ली में रिश्तेदार के घर ही रुकी रहीं। बुधवार रात वह बरेली पहुंचीं। थकान होने की वजह से रात को घर आने के बाद तीनों लोग जल्दी ही सो गए। बृहस्पतिवार सुबह उठने के बाद गुलनार ने अपनी अलमारी खोली तो उनके होश उड़ गए। अलमारी पीछे से कटी हुई थी और उसमें रखे सारे जेवर गायब थे। उन्होंने छत पर जाकर देखा तो जीने के दरवाजे पर अंदर से तो ताला लगा था, लेकिन उसके कुंडे के पेच खुले हुए थे। गुलनार के मुताबिक चोरी गए जेवरों की कीमत करीब आठ लाख थी। अफरोज कुछ जेवरात हाल ही में सऊदी अरब से आने के बाद बनवाकर दे गए थे। अलमारी में दस हजार रुपये का कैश भी रखा था। वह भी चोर ले गए। चोरी की सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस ने मौके पर जाकर छानबीन की, मगर चोरों के बारे में कोई सुराग नहीं लग पाया। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
कई बार बेहोश हो गईं गुलनार
घर में चोरी होने से गुलनार को गहरा सदमा लगा। छत पर चोरी के बारे में बताते हुए वह बेहोश हो गईं। पासपड़ोस की महिलाएं उन्हें संभालकर नीचे लाईं तो होश में आने के बाद रोते हुए चोरों को बद्दुआएं देने लगीं। कुछ देर बाद वह फिर होश खो बैठीं। इंस्पेक्टर कोतवाली राजा सिंह ने बताया कि चोर अफरोज के घर के नक्शे से अच्छी तरह वाकिफ थे। उन्हें यह तक मालूम था कि आलमारी में किस तरफ जेवर रखे हुए हैं। ठीक उसी जगह अलमारी को पीछे से काटा गया है। मामले की तफ्तीश इस बात का ख्याल रखते हुए की जा रही है। उम्मीद है कि जल्द ही चोर पकड़ में आ जाएंगे।

दिन में रेकी और रात में चोरी
एसओ बिथरी चैनपुर कृष्ण गोपाल शर्मा ने बताया कि चार दिन पहले रामगंगा नगर कॉलोनी में चोरी के सामान का बंटवारा करते हुए पांच चोर पकड़े गए थे। पूछताछ में पता लगा कि ये पांचों कूड़ा बीनने, कबाड़ बेचने और घर-घर जाकर जूता पॉलिश करने का काम करते थे। पूरे दिन रेकी करके बंद मकानों की तलाश करते थे। रात में दो से चार बजे के बीच वे चोरी की घटना को अंजाम देते थे। उनके पास से खुशबू एन्क्लेव में हुई चोरी का सामान भी बरामद हुए थे।


मई में हुई चोरी की घटनाएं
2 मई- सनराइज कालोनी में स्वास्थ्य कर्मी सुरेश के घर से लाखों की चोरी।
7 मई- आकाश गंगा कालोनी में अकील खां की बैट्री की दुकान से लाखों की चोरी।
10 मई- आकाशपुरम कालोनी में जावेद अली खां की बोलेरो घर के सामने से चोरी।
10 मई- खुशबू इन्क्लेव में हेमंत कुमार के घर से लाखों की चोरी।
14 मई- राजेन्द्र नगर से पुष्पपाल सिंह की टाटा सफारी कार घर के सामने से चोरी।
15 मई- पवन बिहार में मुकुल गुप्ता के घर से हजारों की चोरी।
15 मई- बटलर प्लाजा से फैसल नूरी की कार चोरी।

चोरी के खुलासे
10 मई और 14 मई को दो-दो बाइक चोरों को बारादरी पुलिस ने गिरफ्तार किया। उनके पास से चोरी की गई बाइके भी बरामद हुई। चोरों के पास से तमंचा भी बरामद हुआ था।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us