यह कैसा हत्या का प्रयास, खरोंच तक नहीं आई

Bareilly Updated Thu, 10 May 2012 12:00 PM IST
मृतक के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने वाले का मेडिकल भी नहीं हुआ
बरेली। बिशारगंज थाने में अखा के जिस व्यक्ति ने पीट-पीटकर मार दिए गए युवक के खिलाफ हत्या के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज कराई है, उसे खरोंच तक नहीं आई है। स्थानीय पुलिस ने मृतक के खिलाफ संगीन धाराओं में रिपोर्ट तो दर्ज कर ली, मगर गांव वालों को भरोसे में लेकर हकीकत जानने की कोशिश नहीं की।
अखा के पूरन लाल कश्यप ने मृतक के खिलाफ आईपीसी की धारा 379, 511 और 307 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। मतलब, मृतक पर चोरी और पूरन लाल कश्यप के हत्या के प्रयास का आरोप लगाया है। दर्ज रिपोर्ट में कहा गया है कि मृतक भैंस चुराने आया था। पूरन लाल कश्यप के विरोध करने पर उसने गला दबाने की कोशिश की। शोर सुनकर तमाम गांव वाले आ गए। इस दौरान गुत्थमगुत्था हुई और चोट लगने से युवक की मौत हो गई। अब इस गुत्थमगुत्था में ऐसा कैसे हो गया कि गांव के किसी व्यक्ति के चोट नहीं आई। यहां तक कि पूरन लाल कश्यप की भी मझगवां की पीएचसी में मेडिकल जांच नहीं कराई गई। पीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. घनश्याम ने बताया कि उनके यहां इस घटना से जुड़ा अखा का कोई भी व्यक्ति मेडिकल के लिए नहीं आया।

---------------
एसपी देहात और सीओ आंवला को मौके पर भेजा था। अभी तक की जानकारी के मुताबिक, मृतक भैंस चुराने आया था और लोगों की पिटाई से उसकी मौत हो गई। लेकिन, इस मामले की जांच सीओ आंवला को सौंपी है। अगर, बेवजह पिटाई की बात सामने आती है, तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। - डॉ. संजीव गुप्ता, एसएसपी

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018