15 लाख बीघा से कम मुआवजे पर बात नहीं

Bareilly Updated Mon, 07 May 2012 12:00 PM IST
बड़े बाईपास के मुद्दे पर किशनपुर गांव में किसानों की पंचायत
सिटी रिपोर्टर
बरेली। बड़े बाईपास के मुद्दे पर किसानों ने रविवार को ऐलान किया कि उन्हें हर हालत में अपनी जमीनों का सर्किल रेट से छह गुना मुआवजा चाहिए। इससे कम पर वह जमीन नहीं देंगे। उन्होंने यह चेतावनी भी दी कि अगर उनकी मांग को अनसुना किया गया तो वे बाईपास भी नहीं बनने देंगे।
किशनपुर गांव में किसान संघर्ष समिति की बैठक में संरक्षक डॉ. मो. इसरार ने कहा कि किसानों को पंद्रह लाख रुपये प्रति बीघे के हिसाब से जमीन का मुआवजा चाहिए। प्रशासन इस पर रजामंद हो, बात तभी आगे बढ़ेगी। किसानों को तो अभी तक यही नहीं पता है कि उनकी जमीन आखिल ले कौन रहा है। जमीन खरीदने वालों को किसानों से सीधी बात करनी चाहिए। बैठक में यह भी मांग की गई कि दो अप्रैल को थाना बिथरी में किसानों के खिलाफ लिखाई गई रिपोर्ट वापस ली जाए। तय हुआ कि फसल कटने के बाद किसान डीएम दफ्तर में धरना देंगे। इस मौके पर किसान विजय पटेल, चंदन सिंह, सोमपाल, भीमसेन, चंद्रपाल, रामसिंह और आरिफ खान समेत तमाम महिलाएं और युवा उपस्थित रहे।
----------------
फतेहगंज बाईपास: ऐरन से मिलने पहुंचे व्यापारी
रुका हुआ निर्माण शुरू कराने की मांग की
बरेली। मुरादाबाद-बरेली फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग योजना के तहत बनाए जा रहे पश्चिमी फतेहगंज बाईपास का निर्माण जल्द शुरू कराने को लेकर व्यापारियों ने सांसद प्रवीण सिंह ऐरन को मेयर हाउस में ज्ञापन दिया। व्यापारियों ने कहा कि अगर बाईपास का निर्माण कार्य रुका तो उससे क्षेत्र का विकास रुक जाएगा। इसलिए निर्माण कार्य फिर से शुरू कराया जाए। इस पर सांसद ने व्यापारियों के सामने कमिश्नर को लिखी चिट्ठी में बाईपास में आ रही अव्यवस्थाएं दूर करने और निर्माण कार्य जल्द शुरू कराने की मांग की है।
गौरतलब है कि बाईपास की स्वीकृति को स्थानीय व्यापारी सड़क किनारे बने प्रतिष्ठानों और मकानों को बचाने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री से मिले थे। कहा था कि अगर फोरलेन को कस्बे के अंदर से गुजारा जाएगा तो तमाम व्यापारियों को नुकसान होगा। वैसे भी रबर फैक्ट्री बंद होने से स्थानीय व्यापार चौपट हो चुका है। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही किसानों ने बाईपास का निर्माण रोक दिया था। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के सचिव आशीष कुमार अग्रवाल और अध्यक्ष अकरम खान, जाहिद हुसैन, विशाल अग्रवाल और प्रतीक अग्रवाल के साथ तमाम व्यापारियों ने मंत्री के साथ कमिश्नर को भी ज्ञापन दिया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018