मंत्री जी व्यस्त हैं, खराब रोड पर चलना होगा

Bareilly Updated Sat, 05 May 2012 12:00 PM IST
नैनीताल रोड : पेड़ काटने को केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय की हरी झंडी नहीं
सिटी रिपोर्टर
बरेली। रेलवे रूट बंद होने से नैनीताल रोड पर ट्रैफिक का दबाव काफी बढ़ गया है, मगर इस खस्ताहाल सड़क के जल्द सुधरने के कोई आसार नहीं हैं। वजह, फोरलेन के निर्माण के लिए पेड़ काटने की अनुमति के लिए भेजी गई फाइल पर केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री के दस्तखत नहीं हुए हैं। अनुमति मिलने पर ही कंस्ट्रक्शन एजेंसी काम शुरू कर सकती है। वहीं स्टेट हाईवे अथॉरिटी के जीएम का कहना है कि इसके गड्ढे भरने के लिए उनके पास बजट नहीं है। एस्टीमेट शासन को भेजा जाएगा, वहां से स्वीकृति मिलने पर ही गड्ढे भरवाए जा सकेंगे।
नैनीताल रोड को उत्तराखंड बॉर्डर तक फोरलेन किया जाना है। इसके लिए स्टेट हाईवे अथॉरिटी ने पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड को ठेका दिया है। लेकिन सड़क के किनारे पांच हजार पेड़ होने के चलते काम शुरू नहीं हो पा रहा है। स्टेट हाईवे अथॉरिटी के जीएम वीके श्रीवास्तव ने बताया, ‘अनुमति के लिए भेजी गई फाइल केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री की टेबल पर पहुंच चुकी है। मंत्री जी इस संसद की कार्यवाही में व्यस्त हैं, इसलिए फाइल पर दस्तखत नहीं हो पाए हैं। कह नहीं सकता कितना समय लगेगा। दो दिन भी लग सकते हैं और दो महीने भी।’
सड़क की हालत काफी खराब है? इस पर उनका जवाब था कि अथॉरिटी के पास इसे सुधारने के लिए कोई बजट नहीं है। कंस्ट्रक्शन एजेंसी से मेंटिनेंस कराने के लिए एस्टीमेट मांगा गया है। एस्टीमेट मिलते ही इसे शासन को भेज दिया जाएगा। वहां से स्वीकृति मिली तो गड्ढे भरवा दिए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इस सड़क को हैंडओवर करते समय पीडब्लूडी ने ढंग से मरम्मत कार्य नहीं किया। इसलिए भी यह दिक्कत आ रही है। दूसरी ओर, पीडब्लूडी के एक्सईएन डीके अहिरवार का कहना है कि फरवरी में यह सड़क स्टेट हाईवे अथॉरिटी को हैंडओवर की गई थी। तब सारे गड्ढे भरवा दिए गए थे। सड़क पर ट्रैफिक का दबाव काफी ज्यादा है, जिसके चलते मौजूदा मोटाई की सड़क ज्यादा दिन नहीं चल सकती।
-----

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls