आई व डीआइजी से रिपोर्ट तलब

Bareilly Updated Thu, 03 May 2012 12:00 PM IST
सिटी रिपोर्टर
बरेली।
स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) में तैनात एक पुलिसकर्मी को ड्यूटी पर रहने के बावजूद बर्खास्त करने के मामले में सुनवाई करते हुए राज्य सूचना आयोग ने आई व डीआइजी से एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट तलब की है।
जिला हरदोई के पिटानी थानान्तर्गत ग्राम देहलिया निवासी मोहम्मद रफी ने सूचना आयोग में दिए गए प्रार्थना में बताया कि वर्ष 2005 में वह एसओजी में आरक्षी के पद पर तैनात था। वर्र्ष 2006 में उसका तबादला बरेली से मुरादाबाद और फिर रामपुर कर दिया गया। वर्ष 2008 में रामपुर सीआरपीएफ कैंप पर हुए आतंकवादी हमले के बाद वह एसटीएफ के साथ िमलकर कार्य करता रहा। वर्ष 2009 में डीआइजी व एसएसपी बरेली ने उसे गैरहाजिर मानते हुए पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया। विभागीय कार्रवाई के बाद मोहम्मद रफी ने आइजी से विभागीय जांच की अपील की। इस संबंध में उसने आईजी से कूुछ सूचनाएं मांगी जो नहीं मुहैया करायी गई। अब इस मामले में आयोग ने आईजी व डीआइजी से सप्ताह भर के भीतर रिपोर्ट तलब की है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls