लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Barabanki News ›   No need to show receipt while selling paddy

धान बेचने में रसीद दिखाने की जरूरत नहीं

Lucknow Bureau लखनऊ ब्यूरो
Updated Sun, 20 Nov 2022 07:00 AM IST
No need to show receipt while selling paddy
विज्ञापन
सिरौलीगौसपुर (बाराबंकी)। खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। साथ ही अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए। बताया कि धान बेचने में बीज की रसीद दिखाने की जरूरत नहीं है। इसका आदेश जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा को महमूदाबाद गांव के राकेश कुमार, सिराज अहमद के साथ आए करीब आधा दर्जन ग्रामीणों ने बताया कि गांव के अंदर बंजर की दो बीघा भूमि पर गांव के ही एजाज रसूल ने बैरिकेडिंग कर उस पर कब्जा कर लिया है। बदोसराय की शिवदेवी ने बताया कि जनता इंटर कॉलेज में रसोइया का काम करती थी।

एक महीने से वहां के प्रधानाचार्य ने उन्हें हटा दिया है। परसा के मैकूलाल ने बताया कि उन्होंने बिजली बिल का भुगतान कर दिया है। फिर भी गलत तरीके से 16 हजार रुपये बिल मीटर रीडर द्वारा फिर लगा दिया है।
राज्यमंत्री ने बताया कि धान की तौल में किसानों को हो रही समस्या के चलते हाइब्रिड धान पर विपणन अधिकारी द्वारा रसीद मांगी जाती थी, जिसे समाप्त कर दिया गया है, शीघ्र ही इसका आदेश आ जाएगा। इस मौके पर एडीएम राकेश कुमार सिंह, एसडीएम प्रिया सिंह, तहसीलदार सुरेंद्र कुमार, जितेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00