बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

जैन मंदिर से अष्टधातु की तीन मूर्तियां चोरी

अमर उजाला ब्यूरो Updated Thu, 20 Apr 2017 11:57 PM IST
विज्ञापन
Three statues of Ashtadhutra stolen from Jain temple

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
जैन मंदिर का ताला तोड़ बुधवार देर रात चोरों ने तीन अष्टधातु की मूर्तियों समेत सोने-चांदी के जेवर पार कर दिए। गुरुवार सुबह जब इसकी जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया। थोड़ी ही देर में मंदिर के बाहर भीड़ जमा हो गई। एसपी व एएसपी ने मौके का जायजा लिया है। घटनास्थल पर फिंगर प्रिंट टीम व क्राइम ब्रांच ने जांच की। चोरी की घटना से लोगों में आक्रोश है। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
विज्ञापन

         
थाना रामनगर क्षेत्र के गनेशपुर कस्बे में वर्षों पुराना जैन मंदिर है। बुधवार देर रात मंदिर के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर चोर अंदर घुस गए। वहां रखी भगवान पद्मावती की एक व सिद्धनाथ भगवान की दो समेत अष्टधातु की तीन मूर्तियां, चांदी के सिंहासन, छत्र, भगमंडल समेत करीब आठ किलो चांदी के जेवरात व दानपात्र में रखे 35 हजार रुपये उठा ले गए। अष्टधातु की तीनों मूर्तियों का वजन करीब दो किलो के आसपास बताया गया है।


इनकी कीमत करोड़ों में है। बृहस्पतिवार सुबह मामले की जानकारी होने पर इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने जांच की लेकिन अभी कोई सुराग नहीं मिल सका है। मंदिर के अध्यक्ष विरधी जैन ने चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की तहरीर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। जैन मंदिर में पहुंचे चोर महज तीन मूर्ति व सामान ही ले गए, जबकि यहां काफी वजन की अष्टधातु की अन्य कई मूर्तियां रखी है।

ऐसे में पुलिस को शक है कि मंदिर में चोरी करने वाले कोई आसपास के ही लोग है। पुलिस कुछ संदिग्ध से पूछताछ भी कर रही है। मंदिर के सामने ही बैंक है, जहां रात में पुलिस की ड्यूटी रहती है लेकिन इस घटना की भनक किसी को नहीं लगी। जिले में इससे पहले भी कई जगहों से अष्टधातु की मूर्तियां चोरी हो चुकी है। बीते साल मसौली थाना क्षेत्र के त्रिलोकपुर स्थित मंदिर से करोड़ों की मूर्तियां चोरी हुई थी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us