बस से उतार व्यापारी से `3.5 लाख्‍ा लूटे

Barabanki Updated Fri, 24 Jan 2014 05:46 AM IST
रामनगर (बाराबंकी)। मसौली थाना क्षेत्र में गुरुवार को रोड होल्डअप की वारदात से सनसनी फैल गई। बदमाशों ने रोडवज बस रुकवाकर उसमें सवार दो व्यापारियों को नीचे उतारा और तमंचे के बल पर साढ़े तीन लाख रुपये लूटकर भाग गए। इस दुस्साहसिक वारदात के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की मगर लुटेरों का कोई सुराग नहीं लग सका। पुलिस के मुताबिक श्रावस्ती जिले के दोनों व्यापारी मेंथा ऑयल बेचने बाराबंकी आए थे। तेल बेचकर लौटते वक्त बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि सटीक मुखबिरी के आधार पर वारदात को अंजाम दिया गया है।
श्रावस्ती के भिनगा स्थित ग्राम टहरी निवासी देवीप्रसाद मेंथा व्यापारी हैं। गुरुवार दोपहर देवीप्रसाद अपने साथी व्यापारी छोट्टन के साथ चार कुंतल मेंथा ऑयल बेचने मसौली कस्बे में एक व्यापारी के यहां आए थे। करीब साढ़े तीन लाख रुपये में मेंथा ऑयल बेचने के बाद शाम पांच बजे दोनों व्यापारी मसौली चौराहे पहुंचे। वहां से वे श्रावस्ती जाने के लिए कैसरबाग डिपो की बस में सवार हो गए। इस दौरान व्यापारियों के पीछे लगे दो बदमाश भी बस में चढ़ गए। मसौली में ही बिंदौरा के पास शारदा सहायक नहर के पुल पर पहुंचते ही बदमाशों ने चालक शिवओम मिश्र पर तमंचा तानकर बस रुकवा ली। पुल पर बदमाशों के दो अन्य साथी पहले से मौजूद थे। बस रुकते ही वे दाेंनो भी उस पर चढ़ गए और तमंचा लहराते हुए यात्रियों को धमकाया। इसके बाद बदमाशों ने मेंथा व्यापारी देवीप्रसाद व उसके साथी छोट्टन को बस से नीचे उतार लिया। फिर छोट्टन को बस पर चढ़ा दिया और चालक से बस लेकर जाने को कहा। बस के जाते ही बदमाशों ने देवीप्रसाद के पास मौजूद करीब साढ़े तीन लाख रुपये लूट लिए। इसके बाद चारों बदमाश दो बाइकों पर सवार होकर भाग गए। उधर, बस चालक ने रामनगर चौराहे पर पहुंचकर पुलिस को वारदात की जानकारी दी। कुछ ही देर में एसओ रामनगर अनूप सिंह व मसौली एसओ राजीव कुमार सिंह पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। आसपास के इलाके में घेराबंदी करके बदमाशों की तलाश की गई मगर कुछ पता नहीं चला। जबकि घटनास्थल से कुछ दूरी पर ही डरा-सहमे देवीप्रसाद मिल गए। उन्होंने पुलिस को पूरी घटना की विस्तृत जानकारी दी।
एसओ मसौली राजीव कुमार सिंह का कहना है कि घटना के बाद आसपास के क्षेत्र में चेकिंग की गई मगर बदमाशों का कुछ पता नहीं चल सका। एसओ का कहना है कि व्यापारियों ने ढाई लाख रुपये का मेंथा ऑयल बेचा था। इतनी ही रकम उनसे लूटी गई है। एसओ साढ़े तीन लाख रुपये की लूट को गलत बता रहे हैं। एएसपी उत्तरी डॉ. ओपी सिंह ने बताया कि, मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। जल्द ही वारदात का खुलासा करके बदमाशों की गिरफ्तारी के एसओ को निर्देश दिए गए हैं।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

हरियाणाः यमुनानगर में 12वीं के छात्र ने लेडी प्रिंसिपल को मारी तीन गोलियां, मौत

हरियाणा के यमुनानगर में आज स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामले में 12वीं के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

बाराबंकी में 14 मौतों पर बीजेपी सांसद से जवाब देते नहीं बना

बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 14 लोगों की मौत पर शनिवार को बीजेपी सासंद प्रियंका रावत ने मीडिया से बात की। बीजेपी सांसद ने कहा कि गुमराह करनेवाले अफसरों को बक्शा नहीं जाएगा।

14 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper