पांच मकान व प्रॉपर्टी डीलर का दफ्तर ढहाया

Barabanki Updated Fri, 28 Dec 2012 05:30 AM IST
बाराबंकी। ग्राम प्रधान की मिलीभगत से प्रॉपर्टी डीलरों ने प्लाटिंग करके ग्राम समाज की जमीन बेच डाली। लाखों रुपये कीमत की जमीन कौड़ियों के भाव खरीदकर कई लोगों ने मकान बनवा लिए। जन शिकायतों पर तहसील प्रशासन ने कई बार निर्माण कार्य रुकवाया भी मगर जैसे तैसे तमाम लोगों ने निर्माण पूरा करा लिया। एसडीएम द्वारा गठित टीम की जांच में ग्राम प्रधान व एक प्रॉपर्टी डीलर का नाम प्रकाश में आया। जिसके बाद एसडीएम ने बृहस्पतिवार को ग्राम समाज की जमीन पर बनवाए गए मकान जेसीबी से ढहवा दिए। इसी जमीन पर बना प्रॉपर्टी डीलर का कार्यालय भी गिरा दिया गया।
बडे़ल में ग्राम प्रधान की मिलीभगत से प्लाटिंग करके ग्राम समाज की जमीन बेचने का मामला प्रकाश में आया है। उपजिलाधिकारी सदर सुनील कुमार चौधरी ने टीम गठित करके मामले की जांच कराई थी। टीम ने 26 दिसंबर को तहसीलदार को जांच रिपोर्ट सौंपी थी। इसमें ग्राम प्रधान बड़ेल राजू और प्रॉपर्टी डीलर मान सिंह का नाम उजागर हुआ। तहसीलदार को दी गई रिपोर्ट में ग्राम जगनेहटा में स्थित ग्राम समाज की जमीन गाटा संख्या 2026, 2022 और 2024 में प्लाटिंग पाई गई थी। गाटा संख्या 2022 में शंकर, अनिल कुमार यादव, सतीश और दो अज्ञात लोगों ने मकान बनवा लिए थे। जबकि गाटा संख्या 2026 में परशुराम, बंशीलाल, वेदराम, राममिलन और रामकुमार के पक्के मकान बन गए हैं। गाटा संख्या 2024 में फकीरे और बुधराम का मकान निर्माणाधीन था। जांच करने पहुंची टीम को फकीरे और बुधराम ने बताया कि उन्होंने राजू प्रधान से ये जमीन 75-75 हजार रुपये में खरीदी थी। गाटा संख्या 2026 पर मान सिंह द्वारा प्लाटिंग करना पाया गया। इसी जमीन पर प्रॉपर्टी डीलर का कार्यालय भी बना हुआ था। बृहस्पतिवार को राजस्व और पुलिस टीम के साथ पहुंचे उपजिलाधिकारी सुनील कुमार चौधरी ने ग्राम समाज की जमीन पर निर्माणाधीन पांच मकानों को जेसीबी मशीन से ढहवा दिया। जबकि दो और मकानों में रह रहे लोगों को नोटिस देने की बात कही है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बाराबंकी में 14 मौतों पर बीजेपी सांसद से जवाब देते नहीं बना

बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 14 लोगों की मौत पर शनिवार को बीजेपी सासंद प्रियंका रावत ने मीडिया से बात की। बीजेपी सांसद ने कहा कि गुमराह करनेवाले अफसरों को बक्शा नहीं जाएगा।

14 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls