पंचायत सचिव पर फूटा गुस्सा

Barabanki Updated Sat, 15 Dec 2012 05:30 AM IST
मसौली (बाराबंकी)। मसौली ब्लॉक मुख्यालय पर अपनी समस्याओं की बाबत शिकायत करने पहुंची महिलाआें को पंचायत सचिव ने गुरुवार को अभद्रता करते हुए ब्लॉक परिसर से भगा दिया था। आक्रोशित सैकड़ों महिलाओं व ग्रामीणों ने दूसरे दिन शुक्रवार को ब्लॉक पहुंचकर जमकर प्रदर्शन व नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे खंड विकास अधिकारी व थानाध्यक्ष ने बड़ी मशक्कत के बाद भीड़ को शांत कराया और सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद मामला शांत हुआ। कस्बा मसौली के मोहल्ला कटरा मेें एपीएल कार्डधारकों को अधिक व बीपीएल कार्डधारकों को कम राशन देने, जलभराव, साफ-सफाई, अधूरे नाली निर्माण आदि समस्याओं को लेकर मोहल्ले की शांति देवी, फातिमा, मुन्नी देवी, जनक दुलारी, मधु देवी आदि बृृहस्पतिवार को ब्लॉक मुख्यालय शिकायती पत्र खंड विकास अधिकारी को देने गईं तो वहां मौजूद पंचायत सचिव कुलदीप वर्मा महिलाओं पर रौब दिखाने लगा और महिलाओं को अपशब्द कहे फिर डांट कर ब्लॅाक परिसर से भगा दिया। महिलाएं गांव पहुंचीं और आप बीती सुनाई तो ग्रामीण आग बबूला हो गए। दूसरे दिन शुक्रवार को पंचायत भवन से पंचायत सचिव कुलदीप वर्मा का पुतला बनाकर जलाने के मकसद से रैली निकालते हुए ब्लॉक परिसर आ पहुंचे और वहीं जमकर प्रदर्शन कर पंचायत सचिव के विरोध में नारेबाजी की। जब तक पुतला फूंकते तब तक मौके पर खंड विकास अधिकारी व थानाध्यक्ष प्रभारी हनोमान सिंह ने पहुंचकर ग्रामीणों को शांत कराया। ग्रामीण जांच कराकर मुकदमा दर्ज कराने के आश्वासन पर शांत हुए और साथ ही ग्रामीणों ने पंचायत सचिव को बर्खास्त करने के लिए खंड विकास अधिकारी को ज्ञापन दिया। प्रदर्शन में रामावती, किशोरी, कमली, रामदुलारी, सुंदरी, सोनावती, मुन्नीदेवी, रामावती, मधु, जनकदुलारी, शांति, रानी आदि शामिल रही। मुख्य विकास अधिकारी विजय किरन आनंद ने बताया कि अभी मुझे ब्लॉक से प्रदर्शन की जानकारी नहीं हुई है यदि महिलाओं के साथ ऐसा हुआ है तो सचिव पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बाराबंकी में 14 मौतों पर बीजेपी सांसद से जवाब देते नहीं बना

बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 14 लोगों की मौत पर शनिवार को बीजेपी सासंद प्रियंका रावत ने मीडिया से बात की। बीजेपी सांसद ने कहा कि गुमराह करनेवाले अफसरों को बक्शा नहीं जाएगा।

14 जनवरी 2018