स्वास्थ्य मिंशन में लापरवाही पर चित्रकूट के सीएमओ से स्पष्टीकरण

अमर उजाला ब्यूरो बांदा Updated Thu, 07 Dec 2017 11:35 PM IST
Explanation from CMO of Chitrakoot on negligence in health minsh
विकास कार्यों की मंडल स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते आयुक्त अजय कुमार शुक्ला। साथ में मंडल के जिलाधिकारी। - फोटो : अमर उजाला
मंडलायुक्त अजय कुमार शुक्ला ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में लापरवाही पर चित्रकूट के सीएमओ से स्पष्टीकरण मांगते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई के लिए शासन को पत्र भेजने के निर्देश दिए हैं। साथ ही टीकाकरण व स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की सुस्त रफ्तार पर स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग के अपर निदेशक से स्पष्टीकरण तलब किया है।

गुरुवार को मयूर भवन सभागार में मंडल स्तरीय समीक्षा बैठक में आयुक्त ने निर्देश दिए कि क्रिटिकल गैप के प्रस्ताव पर तत्काल कार्रवाई करें। पानी की समस्या नहीं होनी चाहिए। समाधान दिवस के मामलों में चित्रकूट में छह और हमीरपुर में एक मामला लंबित होने पर नाराजगी जताई। चिकित्सालयों में दवाओं की उपलब्धता और मरीजों को सेवाएं उपलब्ध कराने के सख्त निर्देश दिए। निकायों को निर्देश दिया कि ठंड में अलाव जलवाएं। स्कूलों में बच्चों को गर्म कपड़े बांटे जाएं। मनरेगा के काम चालू रहें और समय पर भुगतान हो।

बिजली विभाग के मुख्य अभियंता को निर्देश दिया कि दुर्घटना में मुआवजे के लिए आम आदमी को भटकना न पड़े। और भी अन्य योजनाों की समीक्षा की। बैठक में चारों जिलों के डीएम महेंद्र बहादुर सिंह (बांदा), शिवाकांत द्विवेदी (चित्रकूट), रामविशाल मिश्रा (महोबा) और आरती पांडेय (हमीरपुर) सहित मंडल स्तरीय अधिकारी शामिल रहे।
 

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी पुलिस की हैवानियत का चेहरा, पिटाई की वजह से पेट में ही बच्चे की मौत

बांदा जिले की एक महिला ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है। महिला का कहना है कि उसके पति को गिरफ्तार करने आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls