बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

पैर के आपरेशन में युवा मरीज की मौत

अमर उजाला ब्यूरो, बांदा Updated Sat, 28 Jul 2018 11:42 PM IST
विज्ञापन
जांच करती कोतवाली पुलिस।
जांच करती कोतवाली पुलिस। - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
सड़क दुर्घटना में टूटी पैर की हड्डी का आपरेशन करने के दौरान मरीज की मौत हो गई। परिजनों ने नर्सिंगहोम के डाक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया। पुलिस ने मौके पर आकर स्थिति संभाली और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की पत्नी ने डाक्टर और नर्सिंगहोम के स्टाफ के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। 
विज्ञापन


चित्रकूट जिले के पहाड़ी थाना क्षेत्र के रमैयापुर गांव का पूरन 16 जुलाई को बाइक दुर्घटना में घायल हो गया था। उसके दाएं पैर की हड्डी टूट गई थी। तब से उसका वहीं इलाज चलता रहा। पत्नी शोभा देवी ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 27 जुलाई को दोपहर वह पति पूरन को बांदा लाई और इंदिरा नगर स्थित प्राइवेट नर्सिंगहोम में डॉ. आरके गौड़ के यहां फीस देकर दिखवाया। डाक्टर ने आपरेशन की सलाह दी।


उसने बताया कि शनिवार को आपरेशन के लिए उसके पति को दो इंजेक्शन लगाए। बेहोशी की अवस्था में लगभग एक घंटे आपरेशन चला। इसके बाद भी पति को होश नहीं आया। डाक्टर ने परिजनों से कहा कि मरीज की हालत सीरियस हो गई है, उसे फौरन इलाहाबाद ले जाएं। वहां का खर्च हम वहन करेंगे। आरोप लगाया कि डाक्टर ने आनन-फानन एंबुलेंस बुला ली और पति को जबरन उस पर लादना चाहा। इसी बीच परिजनों ने हंगामा कर  यूपी-100 पुलिस बुला ली। पत्नी का आरोप है कि बेहोशी की दवा की डोज अधिक हो जाने से मौत हुई है। 

उधर, सूचना पाकर कुछ ही देर में कोतवाली प्रभारी श्रीनिवास यादव फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। परिजनों को समझा-बुझाकर शव को एंबुलेंस में रखवाया गया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस बीच डाक्टर और अस्पताल के अन्य कर्मी लापता हो गए। उधर, देर शाम कोतवाली प्रभारी ने बताया कि पत्नी की तहरीर मिल गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। उधर, डाक्टर गौड़ से उनका पक्ष जानने के लिए काफी संपर्क किया गया, लेकिन वे नहीं मिले। इतना ही नहीं फोन से भी संपर्क नहीं हो सका।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X