प्रमुख सचिव ने की प्रगति की समीक्षा

अमर उजाला ब्यूरो/बांदा Updated Mon, 04 Dec 2017 11:10 PM IST
Chief Secretary review progress
वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्रदेश के प्रमुख सचिव को जानकारियां देते बांदा कृषि विभाग के अधिकारी। - फोटो : अमर उजाला
बांदा (ब्यूरो)। कृषि विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में किसान पाठशाला संचालित करने व मृदा दिवस के आयोजन के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। कृषि योजनाओं के प्रगति की समीक्षा भी की। कलेक्ट्रेट स्थित सूचना विज्ञान केंद्र में सोमवार को दोपहर वीडियो कांफ्रेंसिंग में उन्होंने कहा कि ‘द मिलीयन फार्मर्स स्कूल कार्यक्रम’ शासन की प्राथमिकता में है। इसे अधिकारी हलके में कतई न लें। न्याय पंचायतवार चिह्नित दो-दो ग्राम पंचायतों में निर्धारित समय में पाठशालाएं आयोजित कराएं। उन्होंने विश्व मृदा दिवस पर भी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कराने तथा प्रमाणित बीज वितरण संबंध में प्रगति की जानकारी ली। इस दौरान संयुक्त निदेशक कृषि डॉ.वीके सिंह, उप निदेशक कृषि एके सिंह, जिला कृषि अधिकारी बाल गोविंद यादव समेत भूमि संरक्षण व मृदा परीक्षण के अधिकारी मौजूद रहे।

             

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी पुलिस की हैवानियत का चेहरा, पिटाई की वजह से पेट में ही बच्चे की मौत

बांदा जिले की एक महिला ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है। महिला का कहना है कि उसके पति को गिरफ्तार करने आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया।

19 जनवरी 2018