परिक्रमा नहीं, पराक्रम वालों को मिलेगी जगह

Banda Updated Fri, 05 Oct 2012 12:00 PM IST
बांदा। संसद सदस्य और बुंदेलखंड के लिए कांग्रेस हाईकमान से नियुक्त किए गए राजाराम पाल ने कांग्रेसियों से कहा है कि संगठन में परिक्रमा करने वालों को नहीं बल्कि पराक्रम दिखाने वालों को जगह मिलेगी। उन्होंने कहा कि उनका मुख्य मकसद बुंदेलखंड में कांग्रेस को मजबूत करना हैै। चेतावनी भी दी कि काम न करने वालों से जगह खाली जाएगी।
बृहस्पतिवार को सांसद श्री पाल दोपहर बाद लाव-लश्कर के साथ शहर में दाखिल हुए। नगर सीमा पर कांग्रेसियों ने उनकी अगुवानी की। वाहनों के काफिलों के साथ वह कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। उनके साथ जोनल उपाध्यक्ष व विधायक गयादीन अनुरागी भी थे। दोनो नेताओं का जिला कांग्रेस कार्यालय में गर्मजोशी से स्वागत हुआ। यहां पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में श्री पाल ने कहा कि बड़े नेताओं और लखनऊ-दिल्ली की परिक्रमा करने वालों को संगठन में स्थान नहीं मिलेगा बल्कि पराक्रम दिखाने वालों को मौका दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह संगठन में फेरबदल करने नहीं आए। राहुल गांधी ने कांग्रेस को मजबूत करने की जो कार्य योजना दी है उसे पूरा करने आए हैं। काम न करने वालों से जगह खाली कराई जाएगी।
श्री पाल ने कहा कि पहले चरण में पहले विधान सभा क्षेत्र को 20 सेक्टर में बांटकर प्रत्येक बूथ पर 10 कार्यकर्ता तैनात किए जाएंगे। इन सभी के मोबाइल नंबर राहुल गांधी तक भेजे जाएंगे। विधायक गयादीन अनुरागी ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि सभी कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुट हो जाएं। जिसे जो जिम्मेदारी मिली है उसे पूरा करें। हाईकमान से उसका हक दिलाया जाएगा। तिंदवारी विधायक दलजीत सिंह ने कहा कि संगठन के लोगों ने उनका भरपूर साथ दिया है। जो रूठे हैं उन्हें मना लेंगे। जिलाध्यक्ष साकेत बिहारी मिश्र ने कहा कि जो भी दिशा-निर्देश हाईकमान से मिलेंगे उन्हें पूरा किया जाएगा। इस अवसर पर जोनल अध्यक्ष को पूर्व विधायक रामेश्वर भाई, शहर अध्यक्ष उमर दुर्रानी, प्रदेश सदस्य भगवानदीन गर्ग ने कार्यकर्ताओं की समस्याएं बताईं। बैठक के बाद जोनल अध्यक्ष बांदा और चित्रकूट के कार्यकर्ताओं से मिले। चित्रकूट जिलाध्यक्ष नत्थू कोल, पूर्व अध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह समेत कई नेता मौजूद रहे। बैठक में सभी ब्लाक अध्यक्ष समेत सेवादल संगठक राकेश सिंह, युवा कांग्रेस संसदीय क्षेत्र अध्यक्ष कुतैब जमां खां, महिला अध्यक्ष सुमन शुक्ला, पंकज मिश्रा, राजेश दीक्षित, आदित्य कुमार, राजेश दुबे, प्रद्युम्न दुबे लालू उपस्थित रहे।
कार्यकर्ता बैठक के बाद सांसद श्री पाल ने कटरा स्थित पूर्व सांसद स्वर्गीय भीष्म देव दुबे के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। यहां उनकी अगुवाई पूर्व सांसद के पुत्र और कांग्रेस मंडल प्रवक्ता प्रद्युम्न दुबे (लालू) ने की। अन्य कांग्रेस नेता भी उपस्थित रहे। इसके पूर्व बांदा आते समय मटौंध में नगर पंचायत अध्यक्ष बिंदादीन पाल और कई सदस्यों ने उनकी अगुवाई की। साथ ही मटौंध में राजकीय बालिका इंटर कालेज की मांग की। इस अवसर पर सदस्य सुरेंद्र सिंह, कामता प्रसाद, सुमन गुप्त, श्यामजी तिवारी, रफीक अहमद, श्रीविशाल, उर्मिला सिंह, मीरा वर्मा, अरविंद निगम, विसुनिया के अलावा नागरिकों में हबीब अहमद, शीतेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी पुलिस की हैवानियत का चेहरा, पिटाई की वजह से पेट में ही बच्चे की मौत

बांदा जिले की एक महिला ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है। महिला का कहना है कि उसके पति को गिरफ्तार करने आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls