स्वच्छ छवि वाले संस्थागत छात्र ही लड़ सकेंगे चुनाव

Banda Updated Sat, 29 Sep 2012 12:00 PM IST
अतर्रा। अतर्रा महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव तिथि तय नहीं है, लेकिन अफसरों ने चुनाव के मद्देनजर शांति व्यवस्था बरकरार रखने की कवायदें शुरू कर दी हैं। शुक्रवार को उप जिलाधिकारी ने छात्र नेताओं के साथ बैठक की। शासन की मंशा व लिंगदोह कमेटी की संस्तुतियों से अवगत कराया। छात्रों को तनाव पैदा करने वाले कार्य न करने की नसीहत दी।
एसडीएम अशोक कुमार पुष्कर ने बताया कि छात्र संघ चुनाव प्रक्रिया 10 दिनों में पूरी करना होगी। चुनाव लड़ने के लिए संस्थागत छात्र होना अनिवार्य है। स्वच्छ छवि वाले ही चुनाव लड़ सकेंगे। जिनका आपराधिक रिकार्ड नहीं होगा। किसी न्यायालय में अपराधिक मामले में सजा नहीं सुनाई गई होगी। प्रत्याशियों को चुनाव के लिए अधिकतम 5000 रुपए खर्च करने की अनुमति होगी। इनमें से किसी शर्त का उल्लंघन करने वाले का चुनाव निरस्त कर दिया जाएगा। एसडीएम ने कहा कि चुनाव प्रचार में ऐसी कोई गतिविधि नहीं होगी, जिससे तनाव हो सके। लाउडस्पीकर व वाहनों के प्रयोग पर पाबंदी रहेगी। किसी दुकानदार व पेट्रोलपंपों में वसूली की गई तो दोषी छात्र के खिलाफ कार्रवाई होगी। थानाध्यक्ष उमापति मिश्र ने बताया कि चुनाव के दौरान महाविद्यालय में भारी पुलिस बल तैनात रहेगा। बिना पहचान पत्र के कोई भी कालेज में प्रवेश नहीं कर सकेगा। बैठक में अवनीश कुमार गुप्ता, गिरीश चतुर्वेदी, विपिन करवरिया, कृष्णकांत शुक्ला, लवकुश पटेल, सत्येंद्र मिश्रा, संतोष गुप्ता, सोनू गुप्ता, रोहित शुक्ला, राजेश पटेल, गौरव कुमार, प्रेमचंद्र यादव, अक्षय सिंह चंदेल, रामनरेश,विनय उपाध्याय, कमलेश यादव, राहुल गुप्ता, आलोक तोमर, सुरेंद्र गुप्ता, प्रकाश सिंह, इंद्र प्रसाद त्रिपाठी आदि छात्र उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी पुलिस की हैवानियत का चेहरा, पिटाई की वजह से पेट में ही बच्चे की मौत

बांदा जिले की एक महिला ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है। महिला का कहना है कि उसके पति को गिरफ्तार करने आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls