विज्ञापन
विज्ञापन

दर्जनों मकान ढहे, तीन ग्रामीण मलबे में दबे, फसल पर संकट

Banda Updated Mon, 17 Sep 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
बबेरू/पिपरहरी (बांदा)। कई दिनों से हो रही बारिश अब गरीबों व किसानों पर कहर बरपा रही है। कई कच्चे मकान बारिश से जमींदोज हो गए। बबेरू कस्बे में कई मोहल्ले जलभराव से टापू नजर आ रहे हैं। लगातार बारिश ने मूंग, उड़द व तिल की फसल पर भी संकट खड़ा कर दिया है। क्षेत्र के कजई पुरवा में नाले का पानी घुस जाने से कई परिवार तबाही की कगार पर हैं। शनिवार को कई कच्चे मकान ढह गए थे। रविवार को भी कजईपुर में दलित छेदीलाल व सत्यनारायण के मकान ध्वस्त हो गए। गृहस्थी व राशन मलबे में नष्ट हो गया। जमुनिहा पुरवा में जल निकासी की व्यवस्था न होने से चारों तरफ जलभराव है। बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस रहा है। अनहोनी की आशंका से लोग सुरक्षित ठिकाने की खोज में जुट गए हैं। ग्राम प्रधान रामफल त्यागी प्रभावित परिवारों की मदद व जल निकासी में लगे रहे। उधर, रामबक्श तालाब के भीटे के मोहल्ले अंबेडकर नगर, कमासिन रोड, बनतलवा में जलभराव से जनजीन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार हो रही बारिश ने मवेशियों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। लोग उन्हें बांधने के लिए सुरक्षित ठौर-ठिकाना तलाश रहे हैं। उप जिलाधिकारी आरके श्रीवास्तव ने जलभराव व बारिश के कहर को देखते हुए मातहतों को पीड़ितों की मदद व जलनिकासी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उधर, पिपरहरी गांव में श्यामसुंदर का कच्चा मकान ढह गया। मलबे में रामबरन, छत्रपाल व जगतराज दब गए। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद तीनों को बाहर निकाला। श्यामसुंदर को पैलानी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। बारिश का कहर तिलहनी व दहलनी फसलों पर भी दिख रहा है। मूंग, उड़द, तिल व मूंगफली की फसल जलभराव के चलते सड़ने की कगार पर है। फसल पर मंडरा रहे खतरे से किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें हैं। अगर दो-तीन दिन ऐसे ही बारिश चली तो रही-सही उम्मीदों पर भी पानी फिर जाएगा। ब्यूरो
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

देखिये लोकसभा चुनाव 2019 के LIVE परिणाम विस्तार से
Election 2019

देखिये लोकसभा चुनाव 2019 के LIVE परिणाम विस्तार से

जानिए अपने शहर के लाइव नतीजों की पल-पल की खबर
Election 2019

जानिए अपने शहर के लाइव नतीजों की पल-पल की खबर

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha chunav 2019) के नतीजों में किसने मारी बाजी? फिर एक बार मोदी सरकार या कांग्रेस की चुनावी नैया हुई पार? सपा-बसपा ने किया यूपी में सूपड़ा साफ या भाजपा का दम रहा बरकरार? सिर्फ नतीजे नहीं, नतीजों के पीछे की पूरी तस्वीर, वजह और विश्लेषण। 23 मई को सबसे सटीक नतीजों  (lok sabha chunav result 2019) के लिए आपको आना है सिर्फ एक जगह- amarujala.com  Hindi news वेबसाइट पर.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Banda

भाजपा के आरके पटेल 58938 वोटों से जीते

17वीं लोकसभा में बांदा-चित्रकूट की नुमाइंदगी दोनों जिलों के मतदाताओं ने एक बार फिर भाजपा को सौंप दी है। लगातार दूसरी बार भाजपा ने इस सीट पर विजय हासिल की है।

24 मई 2019

विज्ञापन

मोदी की वापसी का शेयर बाजार ने किया स्वागत समेत 5 बड़ी खबरें

अमर उजाला डॉट कॉम पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें।

24 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election