पालिका अध्यक्ष का पुतला फूंका

Banda Updated Mon, 17 Sep 2012 12:00 PM IST
बांदा। कांशीराम कालोनी में अव्यवस्थाओं की भरमार है। बुनियादी सुविधाएं भी मुहैया नहीं कराई जा रहीं। सफाई, बिजली और पानी के लिए कालोनी के बाशिंदे तरस रहे हैं। इसी मुद्देे को लेकर राष्ट्रीय विकलांग पार्टी का तीन दिन से अनशन जारी है। इसी बीच रविवार को नाराज लोगों ने नगर पालिका अध्यक्ष का प्रतीकात्मक पुतला भी फूंका गया।
हरदौली स्थित कांशीराम कालोनी में सत्ता परिवर्तन के बाद कई विभागों ने मुंह मोड़ लिया। नगर पालिका परिषद ने सफाई बंद करा दी। जल संस्थान ने पानी की सुध नहीं ली। बिजली विभाग ने भी हाथ खींच लिए। सैकड़ों आवंटी गंदगी के बीच बसर कर रहे हैं। इन्हीं मुद्दे को लेकर राष्ट्रीय विकलांग पार्टी की स्थानीय यूनिट ने कालोनी परिसर में ही क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। रविवार को क्रमिक अनशन का तीसरा दिन था। पार्टी के बुंदेलखंड पूर्व जिलाध्यक्ष पंकज त्रिपाठी ने कहा कि अधिकारियों की कौन कहे, हाल ही में जनता से चुनीं गईं नगर पालिका अध्यक्ष भी इस ओर तवज्जो नहीं दे रहीं। कमल शिवहरे ने भी संबोधित किया। जयपाल प्रजापति, बाबूलाल, भगवानदीन, भूषण, राशिद अली, आशिक अली समेत कालोनी के तमाम महिला व बच्चे अनशन पर बैठे। अनशनकारियों ने कालोनी परिसर में ही पालिका अध्यक्ष का पुतला आग के हवाले किया।
इससे पहले अनशन के दूसरे दिन दयाराम अनुरागी, सुशील प्रजापति, प्रदीप कुमार रैकवार, मुलुवा बाबा व सीताराम चौरसिया को माला पहनाकर बुंदेलखंड महासचिव श्यामबाबू त्रिपाठी ने अनशन पर बैठाया था। पूर्व जिलाध्यक्ष पंकज त्रिपाठी ने कहा है कि कालोनीवासियों की बुनियादी समस्याओं का समाधान न हुआ तो आमरण अनशन और अधिशाषी अधिकारी का घेराव किया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी पुलिस की हैवानियत का चेहरा, पिटाई की वजह से पेट में ही बच्चे की मौत

बांदा जिले की एक महिला ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है। महिला का कहना है कि उसके पति को गिरफ्तार करने आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls