धन जुटाने के लिए आरडी खोलेगी मुक्तिधाम समिति

Banda Updated Thu, 06 Sep 2012 12:00 PM IST
बांदा। मुक्तिधाम श्मशान स्थल एवं कब्रिस्तान विकास समिति की बैठक में लावारिस लाशों के अंतिम संस्कार को धन जुटाने के लिए आरडी स्कीम खोलने का निर्णय लिया गया। प्रत्येक माह बैठकों की तिथि निर्धारित की गई।
जिला पंचायत परिसर स्थित कार्यालय में हुई बैठक में सचिव/प्रबंधक संतोष कुमार गुप्त ने कहा कि प्रशासन के आदेश के बाद भी अब तक लाशों का जलदाह पूरी तरह बंद नहीं हुआ। इसके लिए जनजागरण की जरूरत बताई। समिति संयोजक बृजकिशोर वाजपेयी को वैदिक परंपराओं के मुताबिक पत्रक तैयार कर जनजागरण की जिम्मेदारी सौंपी गई। सत्संग मंडल गठित करने और उप समिति व क्षेत्रीय समितियों की बैठकें प्रत्येक माह के दूसरे शनिवार व मुक्तिधाम केंद्रीय समिति की बैठक माह के प्रथम मंगलवार को करने का निर्णय लिया गया। अध्यक्ष शकील अली व उप सचिव राजकुमार राज ने लावारिस लाशों के अंतिम संस्कार को धन जुटाने के लिए आरडी स्कीम खोलने का सुझाव दिया। सभी ने इसे स्वीकार किया। वन विभाग द्वारा राजघाट व हरदौली घाट में वृक्षारोपण कराने पर प्रभागीय वनाधिकारी का आभार जताया। मुस्लिम समिति अध्यक्ष अब्दुल हफीज फारुकी ने सभी कब्रिस्तानों में प्रकाश व सफाई न होने पर नाराजगी जताई। इसाई समिति सचिव सौरभबाबी दास ने कहा कि ईसाई उप समिति मुक्तिधाम के सभी पदाधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा। कल्लू राजपूत, लल्लू पहलवान, सगीर अहमद ने नगर पालिका से सहयोग का भरोसा दिलाया। अमित सेठ भोलू, वीके मेनन, प्रकाश साहू, अभिषेक गुप्त, शांतनु चतुर्वेदी, कमलेश कुमार गुप्त, चारूचंद्र ने समिति सदस्यता बढ़ाने को जनसंपर्क पर जोर दिया।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी पुलिस की हैवानियत का चेहरा, पिटाई की वजह से पेट में ही बच्चे की मौत

बांदा जिले की एक महिला ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है। महिला का कहना है कि उसके पति को गिरफ्तार करने आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया।

19 जनवरी 2018