रात जागकर गुजार रहे लोग

Banda Updated Sat, 14 Jul 2012 12:00 PM IST
मटौंध/ओरन (बांदा) मटौंध और ओरन कस्बों में बिजली की अघोषित कटौती से उपभोक्ता परेशान हैं। लोग उमस भरी गर्मी से बेहाल हैं। रात जागकर गुजारनी पड़ रही है। कस्बावासियों ने उच्चाधिकारियों को पत्र देकर अवगत कराया है कि यदि जल्द बिजली व पानी की व्यवस्था दुरुस्त नहीं होती तो ग्रामीण सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे। जमीन तक झूलते जर्जर विद्युत तार व टूटे पोल निर्बाध आपूर्ति में बाधक हैं।
बिजली विभाग की लापरवाही का खामियाजा स्थानीय उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। मटौंध में जर्जर तार पोलों से लटककर जमीन छू रहे हैं। महोबा-बांदा हाइवे पर स्वामी विवेकानंद स्कूल के निकट दो विद्युत पोल टूट कर झुक गए हैं। तेज आंधी में ये पोल कभी भी गिरकर बड़ी घटना का सबब बन सकते हैं। कस्बावासियों ने कई बार विभागीय अधिकारियों से जर्जर तार व पोल बदलने की मांग की, लेकिन किसी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। जर्जर तारों के चलते आए दिन फाल्ट आ जाता है, जिससे बिजली गुल रहना आम बात है। इस भीषण व उमस भरी गर्मी में बमुश्किल सात-आठ घंटे बिजली ही नसीब हो रही है। तत्कालीन विधायक व पूर्व मंत्री विश्वंभर प्रसाद निषाद ने वर्ष 2005-06 में विधायक निधि से बिजली के पोल लगाकर तार खींचवाए थे। इन तारों में आज तक करंट नहीं दौड़ा। विभागीय लापरवाही के चलते सिद्ध बाबा पहाड़ से रामलीला मैदान तक रहने वाले लोग बिजली को तरस रहे हैं।
उधर ओरन के संतोष गुप्ता, विष्णु शिवहरे, अखिलेश शिवहरे, मनोज व पप्पू आदि ने उच्चाधिकारियों को भेजे गए पत्र में कहा कि बीते एक माह से कस्बे में बिजली व पेयजल की व्यवस्था पटरी से उतरी है। मंगलवार से लगातार बिजली गुल है। ऐसे में कस्बेवासी बूंद-बूंद पानी को मोहताज और उमस भरी गर्मी से त्रस्त हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी पुलिस की हैवानियत का चेहरा, पिटाई की वजह से पेट में ही बच्चे की मौत

बांदा जिले की एक महिला ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है। महिला का कहना है कि उसके पति को गिरफ्तार करने आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया।

19 जनवरी 2018