स्मार्ट कार्ड में ढिलाई पड़ेगी भारी

Banda Updated Mon, 09 Jul 2012 12:00 PM IST
चित्रकूट। स्मार्ट कार्ड बनाने में कंपनी की लापरवाही देख डीएम खफा हो गए। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत शासन से करेंगे। वे कैंप कार्यालय में रविवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे।
डीएम डा. आदर्श सिंह ने स्मार्ट कार्ड बनाने की जिम्मेदारी लेने वाली कंपनी मैकनिप के जिला मैनेजर वीनेश पटेल से कहा कि वे लोग ठीक ढंग से काम नहीं कर रहे। स्मार्ट कार्ड बनाने में ढिलाई बरती जा रही है। इसके बारे में वे खुद शासन को लिखेंगे। उन्होंने निर्देश दिया कि इस काम में सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारियों और सहायक विकास अधिकारियों को भी लगाया जाए। स्मार्ट कार्ड कैंप लगाए जाने के दो दिन पहले ही लाभार्थियों को पर्ची बांट दी जाए। उन्होंने एसडीएम कर्वी सीपी उपाध्याय और एसडीएम मऊ अभयराज से लेखपालों को भी इसमें लगाने और समय-समय पर रिपोर्ट देने को कहा। डीएम ने बताया कि इस योजना के तहत बीपीएल कार्ड धारकों को तीस हजार रुपए तक की निशुल्क सुविधा दी जाती है। एडीएम और सीएमओ से कहा कि वे मौके पर जाकर देखें कि आखिर देरी कहां हो रही है। बैठक में बताया गया कि नौ जुलाई को लौढ़िया खुर्द, लौढ़िया बुजुर्ग, सपहा, इटरोर, भीषमपुर, बनवारीपुर, कंठीपुर, अमरपुर, कोटा अमानपुर, बहादुरपुर, चकमाली, गोबरिया, टरियापुरवार, विकासनगर, चंद्रगहना, नारायणपुर, अमिलिहा, चमारनडेरा, क्योटनडेरा, लोधनपुरवा, कपसेठी और टिकुरा में प्राथमिक विद्यालयों में बीपीएल कार्ड धारकों के स्मार्ट कार्ड बनाए जाएंगे। इसके अलावा विभिन्न गांवों में 14 जुलाई तक शिविर लगाए जाएंगे। इस मौके पर एडीएम केशवदास, सीएमओ डा. आरडी राम सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी पुलिस की हैवानियत का चेहरा, पिटाई की वजह से पेट में ही बच्चे की मौत

बांदा जिले की एक महिला ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है। महिला का कहना है कि उसके पति को गिरफ्तार करने आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls