मेन लाइन दोबारा टूटने से शहर में जलसंकट

Banda Updated Fri, 06 Jul 2012 12:00 PM IST
बांदा। एक हफ्ते में दो बार मेन लाइन टूटने से शहर का अधिकांश इलाका भीषण गर्मी के बीच पेयजल संकट से गुजर रहा है। बृहस्पतिवार को शबे बारात पर्व के मौके पर जलापूर्ति बाधित होने से जल संस्थान ने टैंकरों के जरिए पानी की आपूर्ति कराई। जल संस्थान अभियंता ने कहा है कि शुक्रवार को सुबह जलापूर्ति सामान्य हो जाएगी।
अतर्रा चुंगी के पास पांच दिनों पूर्व 14 इंच की मेन राइजिंग पाइप लाइन बर्स्ट हो गई थी। आसपास के इलाके में जलभराव हो जाने से जहां इस इलाके के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा वहीं जलापूर्ति भी बाधित हो गई। जल संस्थान ने आनन-फानन पाइप लाइन की मरम्मत कराई लेकिन दो दिन बाद ही बुधवार को यह फिर टूट गई। एक बार फिर इस मोहल्ले में जलभराव से लोग परेशान हो उठे। उधर, जल संस्थान कार्यालय पसिर में स्थित ओवर हेड टैंक नहीं भर पाया। नतीजे में बृहस्पतिवार को सुबह मर्दन नाका, कुंजरहटी, छिपटहरी सहित लगभग एक दर्जन मोहल्लों में जलापूर्ति बाधित हो गई। हालांकि जलकर अभियंता जीएन उपाध्याय का कहना है कि वैकल्पिक व्यवस्था करके भूरागढ़ के पानी से टंकी भरकर आपूर्ति की गई। साथ ही 20 टैंकरों के जरिए प्रभावित क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति की गई। श्री उपाध्याय ने बताया कि अब टंकी भर रही है। शुक्रवार को सुबह पेयजल आपूर्ति पूर्ववत हो जाएगी। बार-बार पाइप लाइन टूटने की वजह बताई कि भारी वाहन गुजरने से यह घटना हुई।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी पुलिस की हैवानियत का चेहरा, पिटाई की वजह से पेट में ही बच्चे की मौत

बांदा जिले की एक महिला ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है। महिला का कहना है कि उसके पति को गिरफ्तार करने आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls