बांदा में अध्यक्ष पद के 22 प्रत्याशी मैदान में

Banda Updated Tue, 12 Jun 2012 12:00 PM IST
बांदा। अंतिम दिन जुलूसों और गाजे-बाजे के साथ कई नामांकन कराए गए। जीआईसी परिसर समर्थकों के नारों और नगाड़ों से गूंजता रहा। बांदा नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए तीन नामांकन दाखिल हुए। इन्हें मिलाकर बांदा में अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों की संख्या 22 हो गई है। 9 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्रों का दूसरा सेट जमा किया।
सोमवार को सुमित्रा देवी पत्नी ओमप्रकाश, निधि सेठ पत्नी अमित सेठ और रीता साहू पत्नी रामगोपाल साहू ने बांदा नगर पालिका में अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किए। सदस्य पद के लिए अंतिम दिन 97 नामांकन दाखिल हुए। मटौंध नगर पंचायत में छह प्रत्याशियों ने दोबारा नामांकन पत्र दाखिल किए। इनमें बादल खां, छेदीलाल, हबीब अहमद, सत्यनारायण, बिंदादीन (कांग्रेस) और जयकरण (भाजपा) शामिल हैं। मटौंध में अध्यक्ष पद के 16 प्रत्याशी हैं। सदस्य पद के लिए मटौंध के विभिन्न वार्डों से 9 नामांकन दाखिल हुए। उधर, तिंदवारी में तीन प्रत्याशियों ने और नामांकन कराया। इनमें मोहम्मद लईक, रमादेवी गिरि और देवेंद्र कुमार हैं। अब अध्यक्ष पद के 24 प्रत्याशी हो गए हैं। सदस्य के लिए एक मात्र पर्चा दाखिल हुआ।
बबेरू में 14 अध्यक्ष और 47 सदस्यों के पर्चे दाखिल
बबेरू। अंतिम दिन नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए 14 और वार्ड सदस्यों के लिए 47 नामांकन दाखिल किए गए। अध्यक्ष पद पर मोहनलाल, सूर्यपाल सिंह यादव, कृष्ण कुमार शिवहरे, लक्ष्मीनारायण उर्फ पिंटू, बच्छराज, उदय सिंह यादव, राजेश मोदनवाल, यार मोहम्मद उर्फ नस्सू खां, संतोष कुमार चौरसिया, बद्री साहू, देवेंद्र कुमार गुप्ता, मथुरा और शिवनारायण सोनी ने नामांकन कराया। इनमें से कई प्रत्याशी हैं जिन्होंने नामांकन पत्र का दूसरा सेट जमा किया है।
वार्ड सदस्यों में वार्ड-1 से 6, वार्ड-2 से 7, वार्ड-3 से 5, वार्ड-4 से 3, वार्ड-5 से 2, वार्ड-6 से 3, वार्ड-7 से 2, वार्ड-8 से 4, वार्ड-9 से 3, वार्ड-10 से 3, वार्ड-11 से 5 व वार्ड-12 से 4 लोगों ने नामांकन कराया। कुल 55 पर्चे खरीदे गए। वार्ड-3 से भगवानदास सोनकर विलंब से आने के कारण पर्चा नहीं दाखिल कर सके। वार्ड-9 मनोरथ थोक में भाजपा के केशव प्रजापति के स्थान पर लालजी कचेर को प्रत्याशी बना दिया गया। कई प्रत्याशी जुलूस के साथ आए। कांग्रेस प्रत्याशी यार मोहम्मद उर्फ नस्सू खां की पत्नी अनीसा भारी संख्या में महिलाएं लेकर आईं।
अतर्रा, बिसंडा और ओरन में 54 पर्चे दाखिल हुए
अतर्रा। नामांकन के अंतिम दिन अतर्रा, बिसंडा और ओरन निकायों में अध्यक्ष पद के लिए 22 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। कुल प्रत्याशियों की संख्या अब 54 हो गई है। अतर्रा नगर पालिका अध्यक्ष पद के 21 प्रत्याशी हैं।
पूर्व चेयरमैन की पत्नी पुष्पा जाटव ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरा। बसपा नेता रामकिशोर वर्मा की पत्नी कमला वर्मा ने भी भीड़भाड़ के साथ नामांकन पत्र का तीसरा सेट जमा किया। इनके अलावा आशा देवी, गीता, प्रभा देवी, शारदा, शांति कोटार्य, भोली, कुसुमकली, नीलम, शोभा, सुषमा, पुष्पा कुरील ने भी नामांकन कराया। सदस्यता के लिए 56 लोगों ने पर्चे भरे हैं।
उधर, बिसंडा नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए पांच प्रत्याशियों नफीसा, विजयश्री, कृष्णाबाई, राजरानी और फुल्लन ने पर्चे भरे। तीन नामांकन वार्ड सदस्यता के लिए दाखिल हुए। ओरन नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चार नामांकन दाखिल किए गए। इनमें बलवंता, शिवबरन, संतोष और रामफल शामिल थे। वार्ड सदस्यता के लिए 21 नामांकन कराए गए। एसडीएम अशोक पुष्कर, सीओ कृष्णचंद्र सिंह, थानाध्यक्ष रज्जन लाल त्रिपाठी सहित फतेहगंज और बदौसा थानाध्यक्ष उपस्थित रहे। जुलूस को एचआईसी गेट पर ही रोका जाता रहा।


Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी पुलिस की हैवानियत का चेहरा, पिटाई की वजह से पेट में ही बच्चे की मौत

बांदा जिले की एक महिला ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है। महिला का कहना है कि उसके पति को गिरफ्तार करने आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया।

19 जनवरी 2018