गलती किसी की, परेशान वोटर

Banda Updated Sun, 10 Jun 2012 12:00 PM IST
बांदा। मकान किसी का और मतदाता के रूप में दर्ज कोई और। एक ही मकान में अलग-अलग परिवार दर्ज कर दिए गए हैं। नगर पालिका परिषद की नई वोटर लिस्ट में ऐसी गड़बड़ियों के तमाम उदाहरण देखने को मिल रहे हैं। गलतियों की वजह से कई मतदाता असमंजस की स्थिति में हैं।
नगर पालिका बांदा के लिए पिछले वर्ष तैयार की गई नई मतदाता सूची में गड़बड़ियों की भरमार है। लापरवाही किसी की और परेशान हो रहे हैं स्थानीय मतदाता। सूची में किसी के मोहल्ले का नाम गलत दर्ज है तो किसी का नाम, उम्र इत्यादि। बानगी के तौर पर वार्ड संख्या 7 (मर्दन नाका पश्चिमी) काफी है। इस क्षेत्र की वोटर लिस्ट की भाग संख्या 45 है। मतदान केंद्र डीएवी इंटर कालेज है।
वोटर लिस्ट में अंधेरगर्दी यह कि एक मकान में कई-कई परिवार दर्ज कर दिए हैं। मकान संख्या 399 में मोतीलाल, शांती, देशराज व शंकर के साथ नसीमुन निशां, कमरूद्दीन, राबिया, शमसुद्दीन, शहनाज, मुईनुद्दीन और कुतुबुद्दीन का नाम दर्ज है। दो परिवारों को एक ही मकान में दर्शा दिया गया। इसी तरह मकान नंबर 400 में कामता, कुंती, गंगाराम और बृजलाल के साथ इमाम बख्श, नूरजहां, नईम, शमीम, रईसा, मुईन आदि के नाम शामिल हैं। यही हालत मकान नंबर 403, 405, 406, 407, 408 आदि की है। मकान नंबर 409 में अनुसूचित जाति (दलित) और मुसलिम परिवार से लोगों को एक ही मकान में दर्ज कर दिया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी पुलिस की हैवानियत का चेहरा, पिटाई की वजह से पेट में ही बच्चे की मौत

बांदा जिले की एक महिला ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है। महिला का कहना है कि उसके पति को गिरफ्तार करने आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया।

19 जनवरी 2018