248 ने छोड़ी पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा

Banda Updated Mon, 07 May 2012 12:00 PM IST
बांदा। पॉलीटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा में 248 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। 3114 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। उत्तर पुस्तिकाएं सील बंदकर लखनऊ भेज दी गईं। उधर, छात्रों की भीड़ के मद्देनजर पुलिस चौकन्नी रही। परीक्षा केंद्रों के अलावा हुड़दंग की आशंका पर रेलवे स्टेशन व रोडवेज में भी पुलिस बल तैनात रहा।
पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए निर्धारित पांच केंद्रों में बांदा व चित्रकूट जनपद के 3362 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। खानकाह इंटर कालेज में 450 परीक्षार्थियों में 17 अनुपस्थित रहे। 433 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय में पंजीकृत 800 में 26 ने परीक्षा छोड़ी।
इनमें 774 परीक्षा में शामिल हुए। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में 700 छात्र-छात्राओं में 39 गैरहाजिर रहे। 661 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। आर्य कन्या इंटर कालेज में 600 परीक्षार्थियों में 24 नदारद रहे। 576 छात्रों ने परीक्षा दी। सबसे ज्यादा परीक्षार्थी डीएवी इंटर कालेज में गैरहाजिर रहे। यहां पंजीकृत 812 परीक्षार्थियों में 142 अनुपस्थित थे। 670 परीक्षा में उपस्थित रहे।
पॉलीटेक्निक कालेज प्राचार्य वीके शर्मा ने बताया कि परीक्षा खत्म होते ही उत्तर पुस्तिकाओं को तुरंत सील कर दिया गया। सभी उत्तर पुस्तिकाओं को लखनऊ भेजा गया है। उधर, परीक्षार्थियों की भीड़ के मद्देनजर पुलिस भी चौकन्ना रही। हरेक परीक्षा केंद्र में क्षेत्राधिकारी सहित एक उप निरीक्षक व पांच सिपाही और दो महिला सिपाही की ड्यूटी लगाई गई थी। कोतवाली नगर इंसपेक्टर उमाशंकर यादव केंद्रों में गश्त करते रहे। रेलवे स्टेशन में जीआरपी जवानों सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मुस्तैद रहा। इसी तरह रोडवेज में भी पुलिस का कड़ा पहरा नजर आया। अपर पुलिस अधीक्षक स्वामी प्रसाद ने बताया कि सुरक्षा के यह बंदोबस्त बाहरी छात्रों के उपद्रव से निपटने को किया गया था।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी पुलिस की हैवानियत का चेहरा, पिटाई की वजह से पेट में ही बच्चे की मौत

बांदा जिले की एक महिला ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है। महिला का कहना है कि उसके पति को गिरफ्तार करने आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया।

19 जनवरी 2018