रिटायर्ड कर्मी को गोली मारकर 10 लाख लूटे

Banda Updated Tue, 28 Jan 2014 05:47 AM IST
बांदा। जल संस्थान के रिटायर्ड स्टोरकीपर को दिनदहाड़े शहर के मध्य घनी बस्ती में गोली मारकर 10 लाख रुपये लूट लिए गए। जल संस्थान और इलाहाबाद बैंक की नाक तले हुई इस घटना के बाद दहशत फैल गई। घायल को गंभीर अवस्था में कानपुर रिफर किया गया है। उसके साथी से पुलिस पूछताछ कर रही है।
सोमवार को दोपहर एक बजे गूलर नाका निवासी नवल किशोर शुक्ल (63) नजदीक स्थित इलाहाबाद बैंक से 10 लाख रुपये निकालकर बाइक से लौट रहा था। बाइक उसका साथी गूलर नाका निवासी राजकिशोर चला रहा था। नवलकिशोर पीछे बैठा था। बैंक से कुछ ही आगे जल संस्थान कार्यालय के नजदीक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने धक्का देकर उन्हें गिरा दिया। एक बदमाश ने नवल के सिर पर तमंचे की बट मारकर रुपयों से भरा बैग छीनने की कोशिश की। इस दौरान दूसरे बदमाश ने गोली मार दी। सीने में गोली लगने से नवलकिशोर लहूलुहान होकर गिर पड़ा और बदमाश रुपयों से भरा बैग लूटकर फरार हो गए।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दो बदमाश जल संस्थान के सामने खड़ी बाइक से भागे और एक हवाई फायरिंग करता हुआ दूसरी गली से पैदल भाग निकला। फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोग घरों में दुबक गए। वारदात के बाद लोगों ने घायल नवल को जिला अस्पताल पहुंचाया। कुछ ही देर बाद पुलिस भी पहुंच गई। नवलकिशोर जल संस्थान का सेवानिवृत्त स्टोरकीपर है। उसने बताया कि बैग में 10 लाख रुपये थे। पुलिस अधीक्षक अरविंद सेन भी एसपी स्वामी प्रसाद के साथ जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने पीड़ित से पूछताछ की। जिला अस्पताल में इमरजेंसी ड्यूटी मेें तैनात डॉ. विनीत सचान ने बताया कि नवल किशोर के शरीर पर दो गोली के निशान हैं। एक गोली सीने और दूसरी पेट में लगी है। गिरने से भी चोट आई है। उसे कानपुर रिफर कर दिया गया है।
एसपी ने बताया कि बाइक चला रहे राजकिशोर से भी पूछताछ की गई है। उसने बताया कि तीनों बदमाश तमंचा लिए हुए थे। तीनों युवा थे। क्षेत्राधिकारी विनोद सिंह इसे लूट का मामला बताया है। घटना स्थल से 315 बोर कारतूस का खोखा बरामद हुआ है। कोतवाली प्रभारी विवेकानंद तिवारी सहित कई दरोगाओं की टीम बदमाशों को पकड़ने के लिए लगाई गई है। देर रात मामले में दो अत्रात बदमाशों के ‌‌ख‌िलाफ ‌र‌िपोटऱ्र्ट दजऱ्र्ज कर ली गई है।

नए कप्तान को बदमाशों की सलामी!
बांदा। नए पुलिस कप्तान को चार्ज लेने के तीसरे दिन ही बदमाशों की शायद यह सलामी है। शनिवार को ही उन्होंने अपनी पहली बैठक में कोतवाली पुलिस समेत सभी थानाध्यक्षों के पेंच कसे थे। वाहन चोरी और हत्या जैसे बड़े अपराधों पर चिंता जताई थी। एसपी अरविंद सेन ने जल्द ही इस घटना का पर्दाफाश करने का भरोसा दिलाया है।


अभियंता बोले- लुटा पैसा ठेकेदार का
बांदा। जल संस्थान के रिटायर्ड कर्मी से जल संस्थान कार्यालय के नजदीक लूटे गए 10 लाख रुपये के मामले में जल संस्थान अधिशासी अभियंता विजय बहादुर सिंह का कहना था कि वह बदौसा निरीक्षण में हैं। उन्हें बस इतना पता है कि लूट हुई है। पैसा किसका है यह नहीं मालूम। दूसरी तरफ जलकल अभियंता श्रीराम यादव ने बताया कि नवल किशोर जल संस्थान के ठेकेदार कंपनी एसके सप्लायर्स में मुनीम हैं। लूटा गया पैसा इसी फर्म का है। विभाग से कोई लेनादेना नहीं है।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

स्वास्थ्य कर्मचारियों को मिलेगा दोगुना वेतन, दिल्ली सरकार देने जा रही है तोहफा

सरकार ने इन कर्मचारियों का वेतन दोगुना करने के साथ-साथ हर साल चिकित्सीय अवकाश के तौर पर 15 दिन की छुट्टी देने का फैसला लिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी पुलिस की हैवानियत का चेहरा, पिटाई की वजह से पेट में ही बच्चे की मौत

बांदा जिले की एक महिला ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है। महिला का कहना है कि उसके पति को गिरफ्तार करने आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper