'My Result Plus

ठंड और कोहरे ने ली पांच की जान

Banda Updated Thu, 27 Dec 2012 05:30 AM IST
ख़बर सुनें
महोबा/बांदा। कड़ाके की ठंड से सब बेहाल हैं। मंगलवार रात ठंड लगने से महोबा में वृद्धा समेत दो लोगों की मौत हो गई, वहीं घने कोहरे से सड़क पर खड़े डंफर से दूसरे डंफर के टकराने से चालक की मौत हो गई। उधर बांदा में ठंड से दो और लोगों की मौत हो गई। इन्हें मिलाकर मरने वालों की संख्या सात हो गई है। अधितकतम तापमान 14.9 और न्यूनतम 5.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
महोबा ब्यूरो के अनुसार जिले में तीन दिन से मौसम के मिजाज और तीखे हो गए हैं। तापमान लुढ़ककर 8.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। बर्फीली हवाआें से जनजीवन अस्त व्यस्त होकर रह गया है। हालत यह है लोग सुबह दस बजे तक घराें में कैद रहते हैं। कार्यालयाें में भी कर्मचारी ठंड की वजह से देर से पहुंच रहे हैं। इतना ही नहीं ठिठुरन बढ़ने से े परेशान कर्मचारी कार्यालयाें में काम करने के बजाय सर्दी से बचाव में ही व्यस्त रहते हैं। दुकानदार भी दुकानों में अलाव जला रहे हैं। मंगलवार शाम थाना महोबकंठ के ग्राम कनकुआ निवासी यशोदा (60) को घर में ठंड लग गई। रात में उसकी मौत हो गई। बम्हौरी कुर्मिन निवासी मुन्नी अहिरवार (70) को मंगलवार शाम शौच के लिए घर से बाहर गई थी। इस दौरान उसे ठंड लग गई। परिजनाें ने सुबह उठने पर वृद्धा को अपने कमरे में
मृत पाया।
कबरई प्रतिनिधि के अनुसार कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग पर छानी मोड़ के पास कोहरे से बचने के लिए चालक ने डंफर को सड़क किनारे खड़ा कर दिया। मंगलवार रात कबरई से कानपुर जा रहे डंफर चालक को घने कोहरे से सड़क किनारे खड़ा डंफर नहीं दिखाई दिया। तेजरफ्तार डंफर सड़क किनारे खड़े डंफर से टकरा गया। इससे डंफर चालक और अलीपुरा निवासी राजीव (26) पुत्र मनीराम खंगार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।
बांदा ब्यूरो के अनुसार बुधवार को लगातार पांचवें दिन भी समूचा जनपद जबर्दस्त शीतलहर की चपेट में रहा। मौसम का जानलेवा कहर मध्य प्रदेश की सरहद से जुड़े नरैनी क्षेत्र में टूटा। यहां दो लोगों की मौत हो गई। करतल प्रतिनिधि के मुताबिक बड़ैछा गांव निवासी रामसनेही (65) पुत्र रामधनी सुबह खलिहान में ज्वार की मड़ाई कर रहा था। तभी ठंड में अकड़ गया। लगभग 10 बजे उसने दम तोड़ दिया। बदौसा प्रतिनिधि के मुताबिक दुबरिया गांव में साहब अली शाह की 17 वर्षीय पुत्री रोशनी ने मंगलवार को शाम दम तोड़ दिया। वह टीबी की मरीज भी थी। उधर, करतल निवासी रामनरेश (60) पुत्र पोला अवस्थी को सुबह करीब 7 बजे घर से बाहर निकलते ही ठंड ने जकड़ लिया। वह गिरकर तड़पने लगा। परिवार वालों ने आग जलाकर उसे तपाया। तब हालत में सुधार हुआ।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Bihar

शत्रुघ्न सिन्हा ने यशवंत सिन्हा के भाजपा छोड़ने के बाद उड़ी अफवाहों पर कही ये बड़ी बात

मशहूर अभिनेता शत्रुघन सिन्हा ने यशवंत सिन्हा के भाजपा छोड़ने के बाद उड़ी अफवाहों पर बयान दिया है।

21 अप्रैल 2018

Related Videos

मेडिकल कॉलेज में नहीं दी घूस, नहीं हुआ इलाज, बच्चे की मौत

उत्तर प्रदेश के बांदा में मेडिकल कॉलेज में घूस न देने पर एक बच्चे का इलाज नहीं किया गया और बच्चे की मौत हो गई।

21 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen