बैठकों से नदारद रहने वालों से बसपा हाईकमान खफा

Banda Updated Wed, 19 Dec 2012 05:30 AM IST
बांदा। सत्ता से बेदखली के बाद संगठन की बैठकों में नदारद रहने वाले बसपाइयों पर पार्टी हाईकमान के तेवर तीखे होने लगे हैं। राष्ट्रीय महासचिव ने चेतावनी दी कि ऐसे लोगों को पदों से बेदखल किया जाएगा। उधर, जोनल कोआर्डिनेटर जीसी दिनकर ने कहा कि स्वार्थ और सम्मान के चक्कर में सत्ता से बेदखल होना पड़ा।
मंगलवार को यहां निजामी पैलेस में चित्रकूटधाम मंडल के चारों जनपदों में बसपा के कार्यों की समीक्षा बैठक में राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बैठक से काफी तादाद में नदारद पदाधिकारियों पर नाराजगी जताई। चेताया कि जिम्मेदारी से मुंह मोड़ने वालों को पदों पर नहीं रखा जाएगा। उन्होंने जिलाध्यक्षों से कहा कि हर माह समीक्षा बैठक करें। 15 जनवरी को पार्टी मुखिया मायावती के जन्मदिन पर गरीब, असहाय और निर्धनों तथा गरीब छात्रों को नगद सहायता देकर मदद दी जाएगी। कंबल भी बांटे जाएंगे। उन्होंने भी कहा कि पांच जनवरी तक सेक्टर और बूथ स्तर पर गठन का काम पूरा करने के निर्देश दिए।
विधायक और जोनल कोआर्डिनेटर गयाचरन दिनकर ने कहा कि यह अफसोस की बात है कि जिन मापदंडों को दिया गया, उस पर हम खरे नहीं उतर रहे। यहां को पूर्व महोबा की बैठक में भी यही हाल था। अब इस बैठक में भी शत-प्रतिशत उपस्थिति नहीं है। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि ऐसे पदाधिकारियों को लादे रहना अच्छा नहीं है। स्वार्थ और सम्मान के चक्कर में ही संगठन की तरफ ध्यान नहीं दिया गया और सत्ता से बेदखल होना पड़ा।
बैठक में जिला स्तरीय पदाधिकारियों में पूरे मंडल में 80 फीसदी सेक्टर और बूथ कमेटियां गठित करने की रिपोर्ट पेश की। हमीरपुर से विधान सभा चुनाव में प्रत्याशी रहे फतेह खां ने बहन जी के जन्मदिन पर गरीबों की मदद के लिए एक लाख रुपए सहयोग राशि देने की घोषणा की। बांदा जिलाध्यक्ष बल्देव वर्मा ने उनका आभार जताया। जोनल कोआर्डिनेटर चंद्रदत्त गौतम ने चारों जनपदों से सहयोग राशि जुटाने को कहा। मंडल कोआर्डिनेटर बीएम कुशवाहा, जगदीश प्रजापति, रामकिशोर वर्मा, हरगोविंद वर्मा और दरबारी लाल सहित विधायक राजनारायण बुधौलिया, चंद्रभान पटेल,पूर्व मंत्री बाबूलाल कुशवाहा, ध्रूराम चौधरी, रामसेवक शुक्ला, जमीरुद्दीन सिद्दीकी, अच्छेलाल निषाद, गजेंद्र सिंह पटेल, जिलाध्यक्ष बल्देव वर्मा (बांदा), रामलखन निषाद (चित्रकूट), अशोक बौद्ध (महोबा), संतोष कुशवाहा (हमीरपुर) सहित लल्लू निषाद, महेंद्र पाल वर्मा राजू, प्रदीप कुमार, चंद्रभाल शुक्ला, राजकुमार राज, कलीम चौधरी (मौदहा), जिरगाम सिद्दीकी (हमीरपुर) आदि शामिल रहे।

Spotlight

Most Read

National

इलाहाबाद HC का निर्देश- CBI जांच में सहयोग करे लोक सेवा आयोग

कोर्ट ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष को जवाब दाखिल करने के लिए छह फरवरी तक की मोहलत दी है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper