कोहरे और ठंड से ठिठुरा जनजीवन

Banda Updated Sun, 16 Dec 2012 05:30 AM IST
बांदा। मौसम में आए अचानक बदलाव ने ठंड बढ़ा दी। घने कोहरे के बीच शीत लहर ने तापमान एक डिग्री सेल्सियस और लुढ़का दिया। इस माह के सबसे कम 13 डिग्री सेल्सियस तापमान में जनजीवन ठंड से ठिठुर उठा।
कई दिनों से दिन-ब-दिन बढ़ रही शीत लहर शनिवार को और बढ़ गई। तड़के शुरू हुआ घना कोहरा दोपहर तक सब कुछ ढाके रहा। कोहरे की धुंध ने ट्रेनों और सड़कों में वाहनों की रफ्तार पर लगाम लगा दी। प्रशासन द्वारा सार्वजनिक स्थानाें पर अलाव की व्यवस्था न किए जाने से राहगीरों और फुटपाथ पर जीवन बसर करने वाले ठंड में ठिठुरते रहे। स्कूली बच्चे और छात्र-छात्राएं कंपकंपाते स्कूल पहुंचे। दोपहर बाद सूरज निकला भी तो धूप ज्यादा तपिश नहीं बिखेर सकी। ठंडी हवाओं ने धूप का असर बेदम कर दिया। दोपहर तक कोहरे की धुंध में वाहन हेड लाइट जलाकर चलते रहे। सड़कों पर सन्नाटा रहा। शनिवार को मौसम का पारा 23 डिग्री से ज्यादा नहीं चढ़ा। न्यूनतम पारा 13 डिग्री दर्ज किया गया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी पुलिस की हैवानियत का चेहरा, पिटाई की वजह से पेट में ही बच्चे की मौत

बांदा जिले की एक महिला ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है। महिला का कहना है कि उसके पति को गिरफ्तार करने आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया।

19 जनवरी 2018