गैस कनेक्शन धारकों को खाता खुलवाने में परेशानी

Banda Updated Thu, 29 Nov 2012 12:00 PM IST
मटौंध (बांदा)। घरेलू गैस एजेंसियों ने उपभोक्ताओं से सब्सिडी के लिए बैंक में खाता खोलवाना अनिवार्य कर दिया है। परेशान उपभोक्ताओं की मजबूरी का फायदा स्थानीय बैंक शाखा के अधिकारी व कर्मचारी उठा रहे हैं। खाता खोलने के नाम पर उन्हें माह भर से दौड़ाया जा रहा है।
कस्बा स्थित गैस एजेंसी में खाता संख्या देने की अंतिम तिथि तीन दिसंबर निर्धारित कर दी है। ऐसे में गैस उपभोक्ताओं में खाता खोलवाने को लेकर मारामारी मची है। कस्बा स्थित इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक व इलाहाबाद बैंक शाखाओं में प्रतिदिन सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इलाहाबाद बैंक शाखा जखौरा के प्रबंधक मुन्नीलाल गुप्ता लोगों को यह कहकर लौटा रहे हैं कि उनकी सीमा में बसहरी, चमरहा, जखौरा, आलमखोड़ गांव ही आते हैं।
ग्राम प्रधान बसहरी रणधीर सिंह ने बताया कि जुलाई से ग्रामीण चक्कर काट रहे हैं। अभी तक एक भी केसीसी नहीं बने और न ही खाते खोल रहे हैं।
चमरहा प्रधान अनिरुद्ध सिंह, बाबू रैकवार, विमल तिवारी, चतुर सिंह, आशुतोष तिवारी ने उच्चाधिकारियों से बैंक शाखाओं में दलालों पर अंकुश लगाने तथा ग्रामीणों के खाता खोलने की मांग की है। शाखा प्रबंधक मुन्नीलाल गुप्ता ने बताया कि कागजी औपचारिकताएं पूर्ण करने वालों के खाते खोले जा रहे हैं। लोग जानबूझ कर हड़हबड़ाहट में अव्यवस्था फैला रहे हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी पुलिस की हैवानियत का चेहरा, पिटाई की वजह से पेट में ही बच्चे की मौत

बांदा जिले की एक महिला ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है। महिला का कहना है कि उसके पति को गिरफ्तार करने आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls