मंडी समिति में चौकी हो, व्यापारियों को मिलें शस्त्र लाइसेंस

Banda Updated Tue, 23 Oct 2012 12:00 PM IST
अतर्रा। वृद्ध महिलाओं और विधवाओं को पेंशन चाहिए। वकीलों को मुंसिफ न्यायालय भवन। व्यापारियों को मंडी समिति में पुलिस चौकी और शस्त्र लाइसेंसों की दरकार। वरिष्ठ नागरिक सेवा समिति को अतर्रा नगर की समस्याओं की चिंता है। नेताओं को मलाल है कि अधिकारी तवज्जो नहीं देते। सोमवार को अतर्रा के एचआईसी सभागार में ‘अमर उजाला’ की चौपाल में यही मुद्दे गूंजते रहे।
संगीत की धुन के बीच तुलसी फ्लावर की स्कूल की छात्रा कुमारी पूर्वा की टीम ने सरस्वती वंदना और स्वागत गीत से चौपाल की शुरूआत कराई। गायक मस्ताना ने भी संगीतमय स्वागत गीत सुनाया। इसके बाद अधिकारी और फरियादी एक-दूसरे से रूबरू हुए। लगभग तीन दर्जन विधवा और वृद्ध महिलाओं ने पेंशन के लिए मंच पर मौजूद एसडीएम सुभाषचंद्र प्रजापति और तहसीलदार ओमवीर सिंह से फरियाद की। साथ ही आवेदन भी सौंपे। गल्ला व्यापारी संघ महामंत्री राजेंद्र गुप्त ने चौपाल को सराहते हुए अतर्रा के चावल उद्योग के पतन पर चिंता जताई और मंडी समिति में पुलिस चौकी और व्यापारियों को शस्त्र लाइसेंस की मांग की।
वरिष्ठ सेवा समिति अध्यक्ष अशोक कुमार गोस्वामी ने अतर्रा नगर की समस्याएं गिनाते हुए जल्द निजात दिलाने का अनुरोध किया। छात्र और युवा कांग्रेस नेता पंकज मिश्रा ने अतर्रा महाविद्यालय को विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग की। उन्होंने कहा कि ‘अमर उजाला’ ने छात्र समस्याओं को प्रमुखता से उठाया है। भाजपा नगर अध्यक्ष राजाराम तिवारी ने कहा कि चौपाल ने मुरझाए चेहरों को अफसरों से रूबरू होने का मौका दिया है। अधिवक्ता सूरज वाजपेयी ने मुंसिफ न्यायालय भवन के लिए जल्द भूमि अधिग्रहण के लिए अधिकारियों से अनुरोध किया। जीआईसी प्रधानाचार्य अमिता श्रीवास्तव ने खुशी जताई कि पहली बार ऐसी चौपाल आयोजित हो रही है। नदी-तालाब बचाओ आंदोलन संयोजक सुरेश रैकवार ने अतर्रा स्थित तालाबों तथा जल, जंगल और जमीन बचाने की अपील की। एचआईसी प्रधानाचार्य विनोद कुमार त्रिपाठी ने कहा कि ‘अमर उजाला’ ने ‘चौपाल’ का आयोजन कर आम जनता और प्रशासन के बीच सेतु का काम किया है। सीएचसी प्रभारी डा. बागीश श्रीवास्तव ने स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां दीं।
एसडीएम ने कहा कि चौपाल में मिली समस्याओं का जल्द निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने नागरिकों से झूठी शिकायतें न करने को कहा। क्षेत्राधिकारी केसी सिंह ने कहा कि जन सहयोग बिना पुलिस एक कदम आगे नहीं चल सकती। तमाम घटनाओं के बारे में अक्सर अखबार से पता चलता है। तहसीलदार ओमवीर सिंह ने कहा कि प्रशासन से नजरंदाज हो जाने वाली समस्याएं मीडिया के जरिए उजागर होती हैं। चौपाल में मिलीं अर्जियों के जल्द निस्तारण का भरोसा दिलाया। अधिशासी अधिकारी पीएन शुक्ला ने समस्याएं सुनीं और उन पर कार्रवाई की। कहा कि पालिका अतर्रा को उत्तम बनाने के प्रयास में हैं। उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. डीके सिंह ने पशुपालकों की समस्याएं सुनीं।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष साकेत बिहारी मिश्र ने कहा कि ‘अमर उजाला’ सदैव जन समस्याओं को उजागर करने में आगे रहा है। लंबे समय से पशु चिकित्सा अधिकारी का पद खाली होने की ओर अफसरों का ध्यान आकृष्ट किया। चौपाल का संचालन रंगनाथ पांडेय ‘रंग’ (प्रवक्ता एचआईसी) ने किया। ‘अमर उजाला’ के स्थानीय प्रतिनिधि मृत्युंजय द्विवेदी ने अधिकारियों और फरियादियों का आभार जताया। ब्यूरो प्रमुख अब्दुल रशीद सिद्दीकी ने ‘अमर उजाला’ की चौपाल के उद्देश्य बताते हुए आगंतुकों का स्वागत किया।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी पुलिस की हैवानियत का चेहरा, पिटाई की वजह से पेट में ही बच्चे की मौत

बांदा जिले की एक महिला ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है। महिला का कहना है कि उसके पति को गिरफ्तार करने आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper