प्रतियोगिताओं में दिखाया दमखम

Banda Updated Thu, 11 Oct 2012 12:00 PM IST
बांदा। संकुल स्तरीय सरस्वती शिशु मंदिर खेलकूद मुकाबलों में प्रतिभागियों ने जमकर पसीना बहाया। केन पथ शिशु मंदिर चक्का फेंक में प्रथम रहे। गोला फेंक में सरस्वती शिशु मंदिर केनपथ की शिवानी को पहला, तिंदवारी की अर्चना को दूसरा और श्वेता को तीसरा स्थान मिला। 100 मीटर दौड़ में केन पथ बाल वर्ग के सचिन ने प्रथम स्थान पाया। ऋषभ (बबेरू) को दूसरा और इसरार (तिंदवारी) को तीसरा स्थान मिला। कुश्ती में केन पथ बांदा के नीरज पाल ने पहला स्थान हासिल करके शील्ड जीती। 27 किलोभार कुश्ती में तेज प्रताप (मटौंध) अव्वल और प्रियांशु (शास्त्रीनगर) द्वितीय रहे। बैडमिंटन में केन पथ के अखिलेश यादव, करन बाल्मीकि और प्रद्युम्न सिंह को प्रथम घोषित किया गया।
शिशु वर्ग 50, 100 व 200 मीटर दौड़ में तिंदवारी के छात्रों का पलड़ा भारी रहा। बाल वर्ग ऊंची कूद में अभिषेक (मटौंध) की छलांग सबसे ऊंची रही। सत्येंद्र (बबेरू) को द्वितीय और कुलदीप (नरैनी) को तृतीय स्थान मिला। शिशु वर्ग की ऊंची कूद में सुभाष नगर के सूर्यप्रताप, गोला फेंक में विजय कुमार प्रथम रहे। द्वितीय स्थान में मटौंध के सुनील कुमार और भाऊ राव देवरस के धर्मेंद्र तीसरे स्थान पर रहे। 600 मीटर बाल वर्ग दौड़ में दीनदयाल नगर को प्रथम और प्रवीण सिंह (बबेरू) द्वितीय रहे। 400 मीटर दौड़ में सत्येंद्र, गौरव, ऋषभ और प्रवीण प्रथम रहे। दूसरे स्थान पर इसरार, सुभाष, रवि व संदीप रहे। केन पथ को तीसरा स्थान मिला।
जीआईसी ग्राउंड (बांदा) में आयोजित संकुल स्तरीय इस प्रतियोगिता में नौ सरस्वती शिशु मंदिरों के 153 बच्चों ने भाग लिया। शिशु मंदिर केन पथ के प्रचार-प्रसार प्रमुख विजयभूषण द्विवेदी ने बताया कि विद्या भारती द्वारा प्रतिवर्ष खेलकूद एवं बौद्धिक प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं। अगली प्रतियोगिता बांदा व चित्रकूट जनपदों के बीच होगी। प्रधानाचार्य अवधेश कुमार द्विवेदी ने अपने संबोधन में कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है। संकुल स्तर पर प्रथम स्थान पाने वाले 13 अक्तूबर को सरस्वती शिशु मंदिर केन पथ में विभागीय प्रतियोगिता में शामिल होंगे। समापन पर पुरस्कार वितरित किए गए। प्रधानाचार्य रघुवीर (तिंदवारी), शिव प्रसाद सिंह (नरैनी), काशी प्रसाद शास्त्री (बबेरू), गया प्रसाद (सुभाष नगर), रामहित दीक्षित (मटौंध), आचार्य जीतेंद्र कुमार तिवारी, मूलचंद्र यादव, आशीष श्रीवास्तव, शिवनारायण गुप्त आदि शामिल हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी पुलिस की हैवानियत का चेहरा, पिटाई की वजह से पेट में ही बच्चे की मौत

बांदा जिले की एक महिला ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है। महिला का कहना है कि उसके पति को गिरफ्तार करने आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls