लोहिया समग्र गांव लड़ाका पुरवा में हुई खुली बैठक

Banda Updated Tue, 09 Oct 2012 12:00 PM IST
बांदा। बड़ोखर ब्लॉक के लड़ाका पुरवा को लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना में चयनित किया गया है। नोडल अधिकारी की मौजूदगी में सोमवार को गांव में खुली बैठक हुई। इसमें मौजूद सभी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने गांव के विकास का खाका तैयार किया।
नोडल अधिकारी/अर्थ एवं संख्या अधिकारी आरडी यादव की अध्यक्षता में आयोजित खुली बैठक में विकास के सभी बिंदुओं पर चर्चा की गई। बीपीएल सूची के लाभार्थियों को शौचालय के लिए चयनित किया गया। वृद्धा, विधवा व विकलांग लाभार्थियों की पेंशन सूची बनाई गई। बैठक में मौजूद एसडीएम गिरीश कुमार ने एएनएम व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को आदतों में सुधार लाने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि शासन की मंशानुरूप सभी विभागीय कर्मचारी ईमानदारी से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें। बैठक में खंड विकास अधिकारी, समाज कल्याण विभाग, प्रोबेशन अधिकारी कामाख्या प्रसाद, पशु चिकित्साधिकारी कनौजिया ने अपने-अपने विभाग से संबंधित योजनाओं से ग्रामीणों को अवगत कराया और लाभ लेने के लिए आगे आने को कहा। पीसी टेबलेट और लैपटाप के लिए लाभार्थियों की सूची बनाई गई। गांव में युवा व युवतियों को व्यवसायिक प्रशिक्षण के लिए चयनित किया गया। आईटीआई से उन्हें प्रशिक्षण कर रोजगार से जोड़ा जाएगा। नोडल अधिकारी आरडी यादव ने महिलाओं को गांव में स्वयं सहायता समूह गठित करने की सलाह दी। कहा कि उन्हें शासन की तरफ से बिना ब्याज ऋण मुहैया कराया जाएगा। साथ ही अन्य सहूलियतें भी दी जाएंगी। कृषि विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों को खाद व बीज अनुदान के बाबत जानकारी दी। खंड विकास अधिकारी ने ग्राम प्रधान व सचिव को विकास कार्यों में हीलाहवाली न करने की हिदायत दी।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी पुलिस की हैवानियत का चेहरा, पिटाई की वजह से पेट में ही बच्चे की मौत

बांदा जिले की एक महिला ने यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये है। महिला का कहना है कि उसके पति को गिरफ्तार करने आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से महिला का तीन माह का गर्भ गिर गया।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls