विज्ञापन

बाढ़ के पानी में बह गया युवक, लापता

Lucknow Bureau Updated Tue, 07 Aug 2018 11:17 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
बाढ़ के पानी में बह गया युवक
विज्ञापन
बलरामपुर। जिले में पहाड़ी नालों तथा राप्ती नदी में आई बाढ़ का कहर जारी है। गैसड़ी ब्लाक में सूरतसिंहडीह लंगड़ीडीह गांव का 35 वर्षीय युवक सोमवार देर शाम बूढ़ी राप्ती की बाढ़ में बह गया।

गोताखोर युवक की तलाश में जुट गए हैं। राप्ती नदी का जलस्तर भी खतरे के निशान से 29 सेमी ऊपर पहुंच गया है। नदी के तटवर्ती व निचले गांवों के आस पास बाढ़ का पानी भरने लगा है। बाढ़ के चलते तमाम स्कूलों में पानी भर जाने से पठन पाठन कार्य ठप हो गया है।

लंगड़ीडीह निवासी रोजअली (35) सोमवार शाम गांव के निकट बूढ़ी राप्ती के किनारे शौच के लिए गया था। अचानक पैर फिसल जाने से रोजअली बाढ़ के पानी में बह गया है। रोजअली के भतीजे रज्जब अली ने घटना की सूचना परिजनों व ग्रामीणों को दी।

24 घंटे बाद भी रोज अली का कोई पता नहीं चल सका है। मंगलवार को पीएसी के गोताखोर रोज अली की तलाश में जुट गए हैं। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। उधर बाढ़ के चलते हरिहरगंज-ललिया मार्ग पर मंगलवार को भी आवागमन बाधित रहा।

गौरा चौराहा-तुलसयीपुर मार्ग के भुसैलवा तथा दतरंगवा डिप पर भी बाढ़ का पानी बहने से आवागमन बाधित है। राप्ती नदी का जलस्तर मंगलवार को खतरे के निशान 104.620 मीटर से 29 सेमी ऊपर 104.910 मीटर पर पहुंच गया है।

नदी ने उतरौला तहसील के बभनपुरवा, कुड़ऊ बौड़िहार, नरायनपुर मझारी, भटियरियाकर्मा व गोनपुर आदि गांवों के पास कटान तेज कर दिया है। बभनपुरवा गांव में लोगों के खेत व घर नदी में समाहित हो रहे हैं।

नदी का तांडव देखकर लोग सुरक्षित स्थान की तरफ पलायन कर रहे हैं। बाढ़ के चलते सैकड़ों एकड़ धान व दलहनी फसल पानी में डूब गई है। प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है। बाढ़ के चलते कई परिषदीय विद्यालयों में पानी भर गया है जिससे स्कूल बंद हो गए हैं।

-मंगलवार को राप्ती नदी के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए डीएम कृष्णा करूणेश ने तटवर्ती इलाकों का दौरा कर हालात का जायजा लिया। डीएम ने बताया कि सभी उपजिलाधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। दैवीय आपदा से निपटने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all crime news in Hindi. Stay updated with us for all breaking hindi news.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Hisar

फ्यूचर मेकर की शिकायत 24 को जनपरिवाद मीटिंग में सुनेंगे मंत्रीजी

फ्यूचर मेकर की शिकायत 24 को जनपरिवाद मीटिंग में सुनेंगे मंत्रीजी

19 सितंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

SHOCKING: 70 साल के किसान को पहले पीटा फिर मुंह पर कालिख पोतकर घुमाया

यूपी के बलरामपुर में एक बार फिर भीड़तंत्र का अमानवीय चेहरा सामने आया है। एक 70 साल के बुजुर्ग किसान की एक छोटी सी गलती को गुनाह समझकर लोगों ने उसकी न सिर्फ बेरहमी से पिटाई की।

3 सितंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree