नाम वापसी के बाद तस्वीर साफ

ballia Updated Fri, 10 Nov 2017 11:29 PM IST
Clear the picture after the name return
बांसडीह तहसील पर नाम वापसी के दौरान लोगों को चेक करती पुलिस। - फोटो : ballia
नगर निकाय चुनाव में नाम वापसी के दिन शुक्रवार को अध्यक्ष पद के लिए छह और सभासद पद के लिए 47 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस लिया। ऐसे में अब तस्‍वीर साफ हो गई है। रसड़ा नगर पालिका में सदस्य के 16 प्रत्याशी, बलिया नगर पालकिा में एक अध्यक्ष व आठ सदस्य, चितबड़ागांव नगर पंचायत में दो अध्यक्ष, छह सदस्य, बेल्थरारोड में एक अध्यक्ष, एक सदस्य, सहतवार में चार सदस्य, रेवती में एक सदस्य, मनियर में एक अध्यक्ष व एक सदस्य, बांसडीह में एक सदस्य, सिकंदरपुर में एक अध्यक्ष व चार सदस्यों ने नामांकन वापस लिया, जबकि बैरिया में किसी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया। बलिया नगर पालिका से अध्यक्ष पद के प्रत्याशी महावीर पाठक, चितबड़ागांव से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष पार्वती देवी ने पर्चा वापस ले लिया।
रसड़ाः नगर पालिका चुनाव में सभासद पद से 16 प्रत्याशियो ने नाम वापस लिया। वार्ड नं 8 एवम 19 से प्रत्याशियो के नाम वापस लेने से भाजपा सभासद प्रत्याशियो का निर्विरोध चुना जाना तय। अध्यक्ष पर किसी भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया। अध्यक्ष पद पर सात एवम सभासद पद के लिये 113 प्रत्याशी भाग्य आजमाएंगे। वार्ड नं 8 से विजय एवम निर्दल सरिता द्वारा पर्चा वापस ले लिये जाने से भाजपा से नामांकन की हुई सरिता सिंह पत्नी यशवंत सिंह का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया। वही वार्ड नं 19 से चार प्रत्याशी आशा किरण पत्नी अशोक रानी पत्नी संजय बशन्ती पत्नी बिरेन्द्र अनीता पत्नी धर्मेन्द्र द्वारा पर्चा वापस लिये जाने से भाजपा से नामांकन की हुई लक्ष्मी पत्नी प्रफुल्ल कुमार का भी निर्विरोध चुना जाना तय हो गया। वार्ड नं 3 से शबबीर अहमद प्रमोद वार्ड 6 से वकील अंसारी वार्ड 7 से निवर्तमान चैयरमैन वशिष्ठ नरायन सोनी वार्ड 9 से सुरेन्द्र वार्ड 10 से जावेद वार्ड 12 से अजय वार्ड 13 से त्रिलोकी तथा 20 से पूनम ने अपना पर्चा वापस लिया।

अध्यक्ष पद के लिये निवर्तमान चैयरमैन वशिष्ठ नरायन सोनी की पत्नी पूर्व चेयरमैन मोती रानी निर्दल भाजपा से सुनीता देवी पत्नी राजेश गुप्ता बसपा से रामजी स्टेट की पुत्र वधु प्रियंका गुप्ता पत्नी रोहित कुमार सपा से शकुन्तला देवी पत्नी वनारसी प्रसाद वर्मा निर्दल सपना गुप्ता पत्नी मनोज गुप्ता एवम मंजू पत्नी रामजी प्रसाद प्रत्यासी है। भाजपा के दो सभासद निर्विरोध चुने जाने पर कार्यकर्ताओं ने मिष्ठान वितरण कर ख़ुशी का इजहार किया।

सिकंदरपुर : आदर्श नगर पंचायत सिकंदरपुर के नामांकन के बाद नाम वापसी की आखिरी दिन होने के बाद जहां अध्यक्ष पद के एक प्रत्याशी निजामुद्दीन उर्फ लड्डन अंसारी ने अपना पर्चा वापस लिया, वहीं सभासद पद के वार्ड नम्बर 3 से महेंद्र, वार्ड नंबर 4 से शाहिना परवीन, वार्ड नंबर 5 से आशा, वार्ड नम्बर 11 से मदन सहित कुल 4 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र वापस लिया। जानकारी अध्यक्ष पद के आरओ रमेश कुमार सिंह व सभासद पद के आरओ डॉ अनवारुल हक अंसारी ने दी। अब सिकंदरपुर आदर्श नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के 9 दावेदार जिसमे भाजपा से रबिन्द्र वर्मा सपा से भीष्म यादय बसपा से ओमप्रकाश गुप्ता कांग्रेश से असगर अली उर्फ बाबी जबकि निर्दल प्रत्याशी के रूप में संजय जायसवाल ,माया देवी,मीरा देवी,दीनानाथ,हेमवंती देवी आैर सभासद पद के लिये 79 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी ताल ठोकेंगे।

बैरिया : प्रत्याशी ने अपना नामांकन वापस नही किया है। जिससे अध्यक्ष पद के लिए दस प्रत्याशी व सभासद के 16 पद के लिए कुल 129 प्रत्याशी मैदान में है।
बाँसडीह: मनियर में अध्यक्ष पद से शमशुल ने पर्चा वापस किया। वहीं मनियर में ही सदस्यों में वार्ड 6,दिलीप वार्ड 4, माधुरी ,प्रभावती , उषा, व 5 अशोक 8 आनंद ने नाम वापस लिया। सहतवार में अध्यक्ष एक भी नहीं, सदस्यों में 8 सरिता, 11 राजमुन्नी, 12 जुबैदा, 14 वार्ड से बेबी ने पर्चा वापस लिया। बाँसडीह में अध्यक्ष पद में कोई नही सदस्यों में वार्ड 9 से नुजहत निशा ने नाम वापस लिया। रेवती में अध्यक्ष एक भी नहीं सदस्यों में वार्ड 11 से सिमा ने पर्चा वापस किया।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Bihar

तेजस्वी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा- मेरे खाने में मिलाया जा रहा है जहर

बिहार में नीतीश बनाम लालू परिवार की सियासी जंग जारी है।

23 फरवरी 2018

Related Videos

ड्रॉइंग बनाने पर महिला टीचर ने मारा थप्पड़, छात्रा की चली गई जान

बलिया के एक प्राइवेट स्कूल में एक महिला टीचर के थप्पड़ से एक चौथी क्लास की छात्रा की मौत हो गई। छात्रा के घरवालों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

9 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen