बाल स्वास्थ्य पोषण दिवस मनाया गया

Ballia Updated Thu, 20 Dec 2012 05:30 AM IST
बांसडीहरोड। विकास खंड दुबहर के अंतर्गत माधोपुर आंगनबाड़ी केंद्र पर बुधवार को जिला कार्यक्रम अधिकारी विजय लक्ष्मी के नेतृत्व में चल रहे दिसंबर माह का बाल स्वास्थ्य पोषण दिवस के रूप में मनाया गया। इस मौके पर प्रभारी बाल विकास परियोजना अधिकारी लीना कुमारी ने स्वास्थ्य परीक्षण में बच्चों का परीक्षण कराया।
लीना कुमारी ने कार्यकत्रियों से कहा कि घर-घर जाकर स्तनपान, आयोडीन, रतौंधी आदि रोगों के विषय में जानकारी दें। उन्होंने कहा कि अपने भोजन में आयोडीन युक्त ही नमक का सेवन करें। इसके साथ ही पांच वर्ष तक के बच्चों का वजन कराएं। अति कुपोषित बच्चों का खान-पान एवं उपचार के विषय में जानकारी दें। कहा कि माताएं अपने शिशुओं को स्तनपान ही कराएं। विटामिन-ए की पहली खुराक खसरे के टीका के साथ दें।
इससे आपका बच्चा स्वस्थ रह सकता है। इस मौके पर प्रधानाचार्य हरेराम चौधरी, क्षेत्रीय मुख्यसेविका आशा राय, संजय कुमार गुप्ता, रविकांत तिवारी, लाल बच्ची सिंह, अमिला यादव, मंजू वर्मा, शैलेश गुप्ता, शैल श्रीवास्तव, चंद्रकला, श्यामा देवी आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा देश में बेहद कम मुसलमान देशभक्त

सत्ता सुख मिलने के बाद यूपी बीजेपी का कोई न कोई नेता लगातार विवादित बयान दे रहा है। अब बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि देश के ज्यादातर मुसलमान देशभक्त नहीं है। वो खाते भारत का हैं, और चिंता पाकिस्तान की करते हैं।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls