वारदातों का नहीं हुआ खुलासा

Ballia Updated Thu, 29 Nov 2012 12:00 PM IST
बलिया। जिले में पिछले एक पखवारे के भीतर हुई दुस्साहसिक वारदातों में दो पूर्व प्रधान की हत्या समेत लूट और दियारा भूमि के विवाद में चालक को गोली मारने आदि घटनाओं को अपराधियों ने बेखौफ होकर अंजाम दिया। इन मामलों में पुलिस अभी तक क्लू नहीं जुटा सकी है। एक भी घटना का खुलासा नहीं हुआ है। घटना के तत्काल बाद पुलिस तत्परता जरूर दिखाती है, लेकिन फिर मामला ठंडे बस्ते में चला जाता है। उन्हीं घटनाओं में पुलिस सक्रिय दिखाई देती है, जिसमें उच्चाधिकारी प्रगति रिपोर्ट मांगते हैं।
पिछले एक पखवारे में हुई वारदातों पर एक नजर डालें तो सहतवार थाने के कुसहर ग्रामसभा अंतर्गत अतरडरिया की पूर्व महिला प्रधान फूलमती चौहान को नक्सलियों ने 18 नवंबर को दरवाजे पर चढ़कर गोलियों से भून दिया था। उसके सिर में भी कई चाकू मारे गए थे। इतना ही नहीं पूर्व प्रधान के दरवाजे पर खड़े ट्रैक्टर व बाइक को आग के हवाले कर दिया। वहां जयकारे लगाए गए। मौके पर बेसिक व बाल पुष्टाहार मंत्री रामगोविंद चौधरी तथा डीआईजी भी पहुंचे और घटना के संबंध में पूछताछ की। इस मामले में कई टीमों को गठित किया गया। लेकिन 10 दिन बाद भी हत्या का खुलासा नहीं हुआ। पुलिस यूपी और बिहार की सीमा पर नक्सलियों के धरपकड़ की कार्रवाई कर रही है।
सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के ढोरीडीह गांव में पूर्व प्रधान व सपा नेता शिवानंद चौहान की हत्या दिनदहाड़े कर दी गई। भूमि विवाद का पंचायत कर वह वंशी बाजार जा रहे थे। इसी बीच बाइक सवार हमलावारों अंधाधुंध गोली चलाकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। हत्यारोपियों का अभी तक पता नहीं चल सका है। सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन परिसर में 24 नवंबर को दिनदहाड़े भीड़ के बीच से नील कारोबारी सलाउद्दीन को रिवाल्वर सटा कर एक लाख 30 हजार रुपये लूट लिए। घटना के बाद राजकीय रेलवे पुलिस मामले की लीपापोती करने में जुट गई है। अभी तक लूटकांड में न तो एफआईआर दर्ज की गई और न ही लुटेरों की खोजबीन की जा रही है। जीआरपी का कहना है कि लूट की घटना संदिग्ध है।
नगर क्षेत्र के गंगा उस पर शिवपुर दियारा अंतर्गत परानपुर में भूमि विवाद को लेकर यूपी और बिहार से जुड़े लोगों के बीच विवाद चल रहा था। विवादित भूमि को लेकर पहले भी तकरार हो चुकी थी। वहां 26 नंवबर को खेत की जुताई के दौरान आधे घंटे तक हुई गोलीबारी में निर्दोष ट्रैक्टर चालक की हत्या हो गई। इस मामले में वर्तमान प्रधान समेत नौ लोगों के विरुद्ध एफआईआर कोतवाली में दर्ज की गई। पुलिस ने छापेमारी भी की, लेकिन अभी तक आरोपियों का कहीं अता-पता नहीं चला। कार्रवाई के नाम पर इन सभी वारदातों में पुलिस महज लकीर पीट रही है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा देश में बेहद कम मुसलमान देशभक्त

सत्ता सुख मिलने के बाद यूपी बीजेपी का कोई न कोई नेता लगातार विवादित बयान दे रहा है। अब बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि देश के ज्यादातर मुसलमान देशभक्त नहीं है। वो खाते भारत का हैं, और चिंता पाकिस्तान की करते हैं।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls