’निरक्षरों को करें साक्षर’

Ballia Updated Sun, 25 Nov 2012 12:00 PM IST
दुबहर(सं.)। साक्षर भारत योजना के तहत ब्लाक संसाधन केंद्र दुबहर पर लोक शिक्षा समितियों के तहत ग्राम पंचायत में रखे गए महिला-पुरुष प्रेरकों का तीन दिवसीय प्रशिक्षण का समापन शनिवार को हुआ।
साक्षर भारत के जिला समन्वयक अतुल कुमार तिवारी ने प्रेरकों को तीन दिन तक दिए गए प्रशिक्षण की समीक्षा करते हुए प्रतिभागियों से जानकारी हासिल की तथा उनके द्वारा तैयार किए गए तीनों दिनों के प्रतिवेदन को देखा। इस अवसर पर साक्षर भारत के जिला समन्वयक रवि मिश्रा ने प्रेरकों को पठन पाठन संबंधित आवश्यक जानकारियों को बताया। प्रशिक्षण में क्षेत्र के 52 गांव के सभी 104 प्रेरकों को ब्लाक समन्वयक कृष्ण कांत पाठक द्वारा बुकलेट उपलब्ध कराया गया। अध्यक्षता ध्रुवपति पांडेय ध्रुव तथा संचालन पंकज कुमार पाठक ने किया। इस मौके पर डा. अब्दुल, विद्यासागर, ओमप्रकाश, श्रीकांत दूबे, विजय प्रकाश आदि रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा देश में बेहद कम मुसलमान देशभक्त

सत्ता सुख मिलने के बाद यूपी बीजेपी का कोई न कोई नेता लगातार विवादित बयान दे रहा है। अब बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि देश के ज्यादातर मुसलमान देशभक्त नहीं है। वो खाते भारत का हैं, और चिंता पाकिस्तान की करते हैं।

15 जनवरी 2018