बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

25 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटिका में हुआ बंद

Ballia Updated Sun, 14 Oct 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
बलिया। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ग्राम प्रधान पद के पांच, क्षेत्र पंचायत सदस्य के तीन एवं ग्राम पंचायत सदस्य के एक पद पर चुनाव कराया गया। इसके लिए सभी बूथों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। सभी बूथोें पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराया गया। शहर से सटे परमंदापुर में अराजक तत्वों ने मतपेटिका में पानी डालने की कोशिश की, लेकिन पहले से सक्रिय पुलिस ने वहां से एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। कोतवाल अजय राय ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति के खिलाफ कई मामलों में वारंट जारी है।
विज्ञापन

शहर से सटे हनुमानगंज ब्लाक के परमंदापुर में प्रधान पद के लिए उप चुनाव कराया गया। पूर्व में यहां के निर्वाचित प्रधान अयूब उर्फ मुन्ना खां के खिलाफ गांव के लोगों ने आवेदन दिया था। इसकी जांच के बाद जिलाधिकारी ने प्रधान पद को निरस्त कर दिया। इसके बाद परमंदापुर के प्रधान का पद रिक्त हो गया था। इस पद के लिए निवर्तमान प्रधान की पत्नी समेत दो महिलाओं ने अपना नामांकन किया। शनिवार को चार बूथों पर मतदान कराए गए। मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। इस दौरान स्टेटिक मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार अनिल कुमार एवं जोनल मजिस्ट्रेट तहसीलदार श्रीप्रकाश सिंह चक्रमण करते रहे। मतदान केंद्र पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स लगाई गई थी।

रसड़ा संवाददाता के अनुसार विकास खंड के कुरेम गांव सभा में क्षेत्र पंचायत सदस्य का उपचुनाव शांतिपूर्ण ढंग सकुशल संपन्न हुआ। इस चुनाव में 2489 में से 1113 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। बीडीसी सदस्य कमलेश सिंह के निधन के बाद रिक्त पड़े पद पर उपचुनाव में आशा पत्नी कमलेश सिंह, मंजूर माली, संतोष कुमार, संजय कुमार, के भाग्य की कुंजी मतपेटिका में बंद कर दी गई। इस दौरान सुबह से ही सीओ बृजेश कुमार सिंह के निर्देशन में कोतवाल जेबी सिंह दलबल के साथ लगे रहे।
बिल्थरारोड संवाददाता के अनुसार सीयर ब्लाक के ग्राम सभा शमसुददीनपुर में शनिवार को क्षेत्र पंचायत सदस्य उमेश यादव के निधन के बाद रिक्त पद पर उपचुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हुआ। ुचनाव मैदान दिवंगत सदस्य की पत्नी इंदू देवी व गुलाब चौहान आमने-सामने रहे। चुनाव में कुल 1485 में से 784 मतदाताओं ने अपने मतािधकार का प्रयोग किया। चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने में जोनल मजिस्ट्रेट मुनौव्वर अली, आरओ संदीप त्रिपाठी व बांसडीह सीओ समेत प्रशासनिक अमला मुस्तैद रहा।
इब्राहिमपट्टी नगरा विकासखंड के ग्राम पंचायत रामपुर असढ़िया के ग्राम प्रधान के लिए शनिवार को भारी सुरक्षा के बीच उपचुनाव कराया गया। सुबह से शुरू कराए गए मतदान में शाम तक 1820 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान के बाद प्रधान पद के उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटिकाओं में बंद हो गया। देर शाम को पोलिंग पार्टी के पीठासीन अधिकारी एवं प्रधान पद के एजेंटों व प्रत्याशियों के सामने मतपेटिका सील की गई। जिसे ब्लाक मुख्यालय के स्ट्रंांग रुम में जमा करा दिया गया। ग्राम प्रधान पद के निर्वाचान को कराने के लिए पंचस्थानि निवार्चन कार्यालय की ओर तीन मतदान केंदों के लिए पांच बूथों पर मतदान कराया गया। सभी मतदान केंद्रों के लिए एक-एक थानाध्यक्ष की तैनाती गई थी। पुलिस के जवानों के साथ ही पीएसी के जवान भी चुनाव में लगाए गए थे। चुनाव के दौरान सीओ रसड़ा बृजेश कुमार सिंह, नायब तहसीलदार रसड़ा मुकेश कुमार सिंह सहित प्रशासन के अफसर चक्रमण करते रहे। इस दौरान थानाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप सिंह, दुबहर थानाध्यक्ष शरत चंद्र त्रिपाठी, भीमपुरा थानाध्यक्ष प्रभुनाथ के साथ ही उपनिरीक्षक रामचंद्र तिवारी सहित तमाम पुलिस कर्मी मौजूद रहे।
चिलकहर संवाददाता के विकास खंड के उचेड़ा गांव अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित प्रधान पद का चुनाव शनिवार के दिन काफी गहमा-गहमी के बीच हुआ। हालांकि प्रशासन के कड़े सुरक्षा इंतजाम के बीच 62 फीसदी मतदान हो सका। इस पद पर सिंगही देवी एवं मीरा देवी ने अपना पर्चा भरा था। शनिवार को उनके भाग्य का फैसला करने वाला मतदान शाम पांच बजे संपन्न हो गया। मतदान के बीच हल्की नोंक-झोंक होती रही। हालांकि मारपीट की कोई सूचना नहीं मिली है।
नरहीं संवाददाता के अनुसार सोहांव विकास खंड के दौलतपुर गांव सभा के सदस्य पद के लिए कराए गए उपचुनाव में कुल 226 मत पड़े। इस पद के लिए रिश्ते में सास रीमा सिंह और बहू राजेश्वरी ही आमने सामने थीं। ग्राम सभा पलिया खास में सदस्य पद के लिए एक मात्र बिमला देवी पत्नी शारदानंद मिश्रा ने ही नामांकन किया था। इसके चलते यहां निर्विरोध चुनाव घोषित किया जा चुका है। इस मौके पर चुनाव अधिकारी विकास कुमार पांडेय, सीओ सदर आलोक कुमार जायसवाल, एसओ शोभनाथ यादव, एसआई नीरज कुमार पाठक, संत रामरज गोस्वामी कालेज पर चुनाव कराया गया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X