जिला जज, डीएम व एसपी ने कारागार में मारा छापा

Ballia Updated Sat, 29 Sep 2012 12:00 PM IST
बलिया। जिला कारागार में जिला जज एके रस्तोगी, जिलाधिकारी एवी राजामौली तथा पुलिस कप्तान ओंकार सिंह ने शुक्रवार को औचक छापेमारी की। आला अफसरों के कारागार में पहुंचते ही कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई थी। आनन-फानन में अफसर साफ-सफाई एवं कागजातों को दुरुस्त करने में जुट गए। जेल में साफ-सफाई बेहतर न मिलने पर जेलर को फटकार लगाई गई। साथ ही कैदियों को सुविधा मुहैया कराने एवं उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखने का निर्देश दिया गया।
जिला जेल में शुक्रवार को सायंकाल अचानक जिला जज के साथ ही डीएम व एसपी जा धमके। अफसरों के जिला जेल पहुंचते ही कारागार में हड़कंप मच गया। सबसे पहले अधिकारियों ने जिला जेल की साफ-सफाई का निरीक्षण किया। सफाई दुरुस्त न मिलने पर जेलर सहित अन्य को कड़ी फटकार मिली। इसके बाद जिला जज, डीएम व एसपी ने एक-एक बैरक का निरीक्षण किया और कैदियों से गहन पूछताछ की। अधिकतर कैदियों ने खान-पान दुरुस्त न होने की शिकायत की। कुछ विभिन्न बीमारियों से पीड़ित थे, जिनका इलाज नहीं कराया जा रहा था। कैदियों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया गया। बीमारी से पीड़ित प्रत्येक कैदी का उपचार समय से हो और उन्हें दवा आदि समय से मुहैया कराई जाए। महिला कैदियों ने भी अपनी समस्याओं से अफसरों को अवगत कराया। उनकी समस्या सुनने के बाद अधिकारियों ने जेलर को आवश्यक निर्देश दिए। जेल की सलाखों के पीछे बंद ज्यादातर कैदियों ने शौचालय, बाथरूम दुरुस्त न होने, पीने के लिए शुद्ध जल, बिजली व पंखे की व्यवस्था ठीक न होने की शिकायत की। कैदियों को दिए जाने वाले नास्ते व भोजन को लेकर भी कुछ बंदियों ने अपना दुखड़ा रोया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा देश में बेहद कम मुसलमान देशभक्त

सत्ता सुख मिलने के बाद यूपी बीजेपी का कोई न कोई नेता लगातार विवादित बयान दे रहा है। अब बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि देश के ज्यादातर मुसलमान देशभक्त नहीं है। वो खाते भारत का हैं, और चिंता पाकिस्तान की करते हैं।

15 जनवरी 2018