बाढ़ग्रस्‍त चौकी दतहां-तीलापुर में सजगता की सलाह

Ballia Updated Fri, 24 Aug 2012 12:00 PM IST
बलिया। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. प्रदीप कुमार सिंह ने जिले के घाघरा के तटवर्ती इलाके में स्थित बाढ़ चौकी दतहां एवं तीलापुर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने ड्यूटी पर लगाए गए कर्मचारियों को जनता के लिए उपलब्ध दवाओं का वितरण सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाके में संक्रामक बीमारी से बचाव के लिए पहले से ही सजग रहने की जरूरत है।
घाघरा नदी के तटवर्ती इलाकों में प्रतिवर्ष बाढ़ व कटान से हजारों की आबादी प्रभावित होती है। लोग घर से बेघर हो जाते हैं। सैकड़ों परिवार विस्थापित हो बंधे आदि पर शरण लेने को मजबूर हो जाते हैं। ऐसे में बीमारियां भी जन्म लेती हैं। इस बार भी बाढ़ का असर तटवर्ती इलाके में होने लगा है। इसके मद्देनजर गुरुवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डा. प्रदीप कुमार सिंह ने बाढ़ग्रस्त इलाके का दौरा किया।
बाढ़ पीड़ितों से उनकी समस्याएं सुनीं और मौसमी बीमारियों के बारे में जानकारी ली। बाढ़ इलाके से निकलने के बाद सीएमओ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोटवा का निरीक्षण किया। निरीक्षण्‍ा के दौरान वहां की दाई अनुपस्थित मिली। जबकि अन्य सभी कर्मचारी उपस्थित थे। कोटवा पीएचसी पर पूर्व में कार्यरत लिपिक जितेंद्र कुमार सिंह से समस्त चार्ज लिए जाने तथा वर्तमान लिपिक रवींद्र नाथ को वहां का चार्ज न देने को गंभीरता से लेते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी ने कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि अविलंब चार्ज प्राप्त कर जननी सुरक्षा के लाभार्थियों तथा आशा कार्यकत्रियों का शत-प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित कराया जाए। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा पर निरीक्षण के दौरान सीएमओ ने पाया कि डा. आरके सक्सेना दिसंबर 2011 से अनुपस्थित चल रहे हैं। जिसकी सूचना पुन: शासन को भेजने का निर्देश देते हुए 18 अगस्त से अनुपस्थित डा. मुकुंद लाल एवं 17 अगस्त से अनुपस्थित नेत्र सहायक हीरा सिंह, 22 अगस्त से अनुपस्थित प्रयोगशाला सहायक ओम प्रकाश के अनुपस्थित अवधि का वेतन काटते हुए संबंधित सभी लोगों से स्पष्टीकरण मांगा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की क्षतिग्रस्त चहारदीवारी का आंकलन करके मरम्मत एवं निर्माण करने के लिए तत्काल अवर अभियंता को निर्देश दिया।

Spotlight

Most Read

Champawat

एसएसबी, पुलिस, वन कर्मियों ने सीमा पर कांबिंग की

ठुलीगाड़ (पूर्णागिरि) में तैनात एसएसबी की पंचम वाहिनी की सी कंपनी के दल ने पुलिस एवं वन विभाग के साथ भारत-नेपाल सीमा पर सघन कांबिंग कर सुरक्षा का जायजा लिया।

21 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा देश में बेहद कम मुसलमान देशभक्त

सत्ता सुख मिलने के बाद यूपी बीजेपी का कोई न कोई नेता लगातार विवादित बयान दे रहा है। अब बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि देश के ज्यादातर मुसलमान देशभक्त नहीं है। वो खाते भारत का हैं, और चिंता पाकिस्तान की करते हैं।

15 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper