कांग्रेसियों ने निकाली सद्भावना यात्रा

Ballia Updated Tue, 21 Aug 2012 12:00 PM IST
बलिया (ब्यूरो)। भारतरत्न व पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की 68वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए। कांग्रेस भवन पर कौमी एकता दिवस के रूप में परंपरागत तरीके से उनके चित्र पर माल्यार्पण अर्जित कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। साथ ही गोष्ठी का आयोजन किया।
जिलाध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि राजीव जी का व्यक्तित्व सौम्य एवं गंभीर था। उन्होंने पंचायतों में महिलाओं को आरक्षण देकर नया इतिहास कायम किया। उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की ओर से नगर के सटे बसंतपुर स्थित नंदीावन पर राजीव गांधी की जयंती सद्भावना दिसव के रूप में मनाई गई। यूपी महिला कांग्रेस कमेटी की प्रदेश सचिव पूनम पांडेय ने यूपी में कांग्रेस की वापसी के लिए हरि विष्णु व गोविंद कृष्ण की प्रतिमा के समक्ष वैदिक मंत्रों द्वारा संकल्पित अखंड दीपक की स्थापना की। उन्होंने गर्भवती महिलाओं में कैल्शियम व आयरन की गोलियों का वितरण किया। युवा कांग्रेस बलिया लोकसभा के उपाध्यक्ष जैनेंद्र पांडेय मिंटू के नेतृत्व में सद्भावना पदयात्रा निकाली गई। यह पदयात्रा मंगल पांडेय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर तारकेश्वर पांडेय एवं सेनानी उमाशंकर ती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए गांधी पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा देश में बेहद कम मुसलमान देशभक्त

सत्ता सुख मिलने के बाद यूपी बीजेपी का कोई न कोई नेता लगातार विवादित बयान दे रहा है। अब बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि देश के ज्यादातर मुसलमान देशभक्त नहीं है। वो खाते भारत का हैं, और चिंता पाकिस्तान की करते हैं।

15 जनवरी 2018