वेतन रिकवरी के आदेश की शिक्षकों ने की निंदा

Ballia Updated Tue, 14 Aug 2012 12:00 PM IST
नगरा। स्थानीय जनता इंटर कालेज पर सोमवार को शिक्षकों ने बैठक कर जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा सरप्लस शिक्षकों एवं कर्मचारियों का वेतन रिकवरी आदेश की तीव्र निंदा की। इस आदेश को सरकार एवं शिक्षा विभाग का घिनौना कार्य बताया।
दिनेश सिंह ने कहा शिक्षा महकमा साजिश के तहत सरप्लस दिखाकर वेतन रोके हुए है और अब वेतन रिकवरी की बात कर रहा है। महकमा पद सृजन की पत्रावलियों को छुपाकर अपनी कमजोरी को उजागर नहीं होने देना चाहता है। यहां तक की न्यायालय में महकमे द्वारा गलत शपथ पत्र दाखिल कर शिक्षकों को आर्थिक संकट से जूझने को मजबूर कर दिया गया है। कहा कि जब सपा की सरकार नहीं थी तो जिले के दो मंत्रियों ने शिक्षकों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया था और आज सरकार के दोेनों मंत्री इस मुद्दे पर मौन धारण कर लिए हैं। जिले के शिक्षक समुदाय को अपमानित करने का प्रयास किया जा रहा है। चंद्रशेखर के बाद शिक्षकों की आवाज उठाने वाला कोई नहीं है। श्रम कानून के अंतर्गत काम के बदले प्राप्त मजदूरी अथवा वेतन की रिकवरी नहीं की जा सकती। महकमे को इस पर पुनर्विचार करना चाहिए। सूबे में 1986-87 के वित्तीय सर्वेक्षण को आधार मानकर भुगतान हो रहा है। शिक्षकों ने कहा कि गुरुजनों का अपमान अधिकारी एवं सरकार दोनों कर रहे हैं। सत्ता पाने के बाद अपने वादों को सपा मुखिया भी भूल गए हैं। शिक्षकों ने जनपद के समाजसेवी, मानवाधिकार संगठनों एवं मीडिया से सहयोग की अपील की। इस मौके पर शिक्षक चंद्रमा यादव, शैलेंद्र बहादुर सिंह, लल्लन पांडेय, प्रेमचंद्र राम, हरहंगी राम, अजय शंकर सिंह, राकेश कुमार सिंह सहित दर्जन भर से अधिक शिक्षक मौजूद रहे। अध्यक्षता एवं संचालन माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने किया।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

आप विधायक के इस बयान से मुश्किल में पड़ सकते हैं केजरीवाल, कहा- '...ऐसे अधिकारियों को ठोकना चाहिए'

केजरीवाल के आवास पर मुख्य सचिव से हाथापाई मामले में फजीहत झेल रही आम आदमी पार्टी अपने एक विधायक के विवादित बयान से बड़ी मुश्किल में फंस सकती है।

23 फरवरी 2018

Related Videos

ड्रॉइंग बनाने पर महिला टीचर ने मारा थप्पड़, छात्रा की चली गई जान

बलिया के एक प्राइवेट स्कूल में एक महिला टीचर के थप्पड़ से एक चौथी क्लास की छात्रा की मौत हो गई। छात्रा के घरवालों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

9 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen