सड़क पर उतरे फूंका पुतला

Ballia Updated Fri, 20 Jul 2012 12:00 PM IST
बलिया। पूर्वांचल छात्र संघर्ष समिति के संयोजक एवं छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष नागेंद्र बहादुर सिंह झुन्नू के अह्वान पर गुरुवार को श्रीमुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य का पुतला दहन किया गया। साथ ही प्राचार्य के विरोध में गगनभेदी नारे लगाए गए। प्राचार्य के 14 जुलाई से कालेज अनिश्चितकालीन बंदी की घोषणा के बाद से छात्र आंदोलन कर रहे हैं। इसके बाद भी छात्रहित में कोई पहल नहीं होने पर आक्रोशित छात्रों ने गुरुवार को नगर के विभिन्न क्षेत्रों में सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किेया और ताकत का अहसास कराया। साथ ही टीडी कालेज के छात्र संघ भवन में बैठक कर रणनीति बनाई। छात्रों के अन्य संगठन ने भी इस आंदोलन में बढ़ चढ़कर भागीदारी की।
संयोजक एवं पूर्व अध्यक्ष नागेंद्र बहादुर सिंह झुन्नू ने कहा कि छह दिनों से छात्रों का आंदोलन चल रहा है। बावजूद प्रबंधतंत्र और जिला प्रशासन के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रहा है। उन्होंने जुलाई का महीना छात्रों के प्रवेश का बताते हुए तत्काल महाविद्यालय खोलने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि 23 जुलाई तक महाविद्यालय नहीं खुला तो बलिया बंद कराया जाएगा। इसके पूर्व नगर के टीडी कालेज चौराहा, कुंवर सिंह चौराहा, सतीशचंद्र कालेज चौराहा पर टीडी कालेज के प्राचार्य का पुतला फूंका गया। टीडी कालेज पर छात्रों की अगुवाई बबलू यादव, विजयानंद सिंह, सत्येंद्र यादव, अमित उपाध्याय, शैलेश यादव, नरेंद्र यादव, मनोज कुमार यादव, गुड्डू यादव, टन्नू सिंह, मिथिलेश सिंह, शशि यादव आदि ने की। कुंवर सिंह महाविद्यालय चौराहा पर मानवेंद्र विक्रम सिंह, राकेश सिंह, आनंद विक्रम सिंह, सोनू, जावेद कमर खां, वीर बहादुर यादव, पंकज पांडेय, आशीष प्रताप सिंह, हिमांशु सिंह आदि रहे। सतीश चंद्र कालेज महाविद्यालय चौराहा पर आशुतोष पांडेय, दीपक, रतनेश यादव, नंदन सिंह, विवेक सिंह, अतुल सिंह, मनीष तिवारी, आशीष मिश्रा, सोनू पाठक आदि ने आंदोलन को गति दी। उधर, टीडी कालेज के प्राचार्य डा. वीके सिंह ने कहा कि शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का आंदोलन समाप्त हो गया है। महाविद्यालय 20 जुलाई से खुलेगा। प्रवेश परीक्षा आवेदन पत्रों की बिक्री एवं आवेदन अगली सूचना तक जमा होंगे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा देश में बेहद कम मुसलमान देशभक्त

सत्ता सुख मिलने के बाद यूपी बीजेपी का कोई न कोई नेता लगातार विवादित बयान दे रहा है। अब बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि देश के ज्यादातर मुसलमान देशभक्त नहीं है। वो खाते भारत का हैं, और चिंता पाकिस्तान की करते हैं।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls