विजय के लिए शक्ति प्रदर्शन शुरू

Ballia Updated Mon, 18 Jun 2012 12:00 PM IST
बिल्थरारोड। निकाय चुनाव में सियासी जंग तेज हो गई है। प्रत्याशियों और समर्थकों ने चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए पूरी शक्ति झोंक दी है। जातीय मतों के सहारे चुनावी वैतरणी पार करने का सपना संजोए प्रत्याशियों ने गैर बिरादरी का मत हासिल करने के लिए रणनीति बनाना शुरू कर दिया है।
जातीय मतों में बिखराव की स्थिति से प्रत्याशियों के होश उड़ गए हैं। कोई भी प्रत्याशी सिर्फ जातीय मतों के सहारे चुनावी किला फतह नहीं कर सकता। अन्य जाति के मतों के बगैर उसकी नैय्या पार नहीं हो सकती। जाति व धर्म के नाम पर मतदाताओं में विभाजन की प्रक्रिया जारी है। अध्यक्ष पद के कुल 17 प्रत्याशी पूरे दमखम के साथ चुनाव मैदान में हैं। प्राय: सभी प्रत्याशी जीत का दावा कर रहे हैं। चुनाव में भाजपा ने अशोक कुमार मधुर को प्रत्याशी बनाया है। वर्ष 1991 व 2001 में अध्यक्ष का ताज पहनने वाले अनिल कुमार इस बार मैदान में हैं। निवर्तमान अध्यक्ष डा. हरि प्रकाश विकास के मुद्दे पर चुनाव मैदान में हैं। पूर्व चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रह चुके तनवीर अहमद अंसारी के अलावा खालिद जहीर, मुंजरीन चुनाव मैदान में हैं। भासपा-कौएद गठबंधन प्रत्याशी मोहन मद्धेशिया, विनोद कुमार पप्पू, प्रशांत कुमार मंटू, दिनेश गुप्त, मनोज सराफ, सूर्य कुमार शिशु, देवेंद्र गुप्त, दुर्गा प्रसाद मधुलाला, मोहन चंद्र गुप्त, श्रीनाथ शाह, कुसुम देवी चुनाव मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं। मतदाताओं की चुप्पी देख प्रत्याशी हैरान हैं। प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।




प्रत्याशियों के गुण-दोष को लेकर मंथन का दौर चल रहा है। जाति-धर्म की दूषित मानसिकता से हटकर मतदाताओं में विकास के नाम पर बहस का सिलसिला बदस्तूर जारी है।

Spotlight

Most Read

Rampur

टेक्सटाइल्स की जमीन पर फिर अवैध कब्जे

रजा टेक्सटाइल्स की जमीन पर सप्ताह भर के भीतर ही फिर से अवैध कब्जे कर लिए गए। अवैध कब्जे को लेकर पुलिस व प्रशासन से मामले की शिकायत की गई है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा देश में बेहद कम मुसलमान देशभक्त

सत्ता सुख मिलने के बाद यूपी बीजेपी का कोई न कोई नेता लगातार विवादित बयान दे रहा है। अब बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि देश के ज्यादातर मुसलमान देशभक्त नहीं है। वो खाते भारत का हैं, और चिंता पाकिस्तान की करते हैं।

15 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper