किसान मित्रों ने डीएम दफ्तर घेरा

Ballia Updated Sat, 16 Jun 2012 12:00 PM IST
बलिया। उत्तर प्रदेश किसान मित्र संगठन के दर्जनों पदाधिकारियों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव एवं प्रदर्शन किया। इस मौके पर किसान मित्रों ने अपनी कार्ययोजना भेजने तथा मानदेय का तत्काल भुगतान किए जाने की आवाज उठाई।
किसान मित्रों ने कहा कि सरकार एक तरफ बेरोजगारी भत्ता देने की बात कर रही तो दूसरी तरफ मानदेय पर कार्य करने वाले किसान मित्रों को बेरोजगार बनाया जा रहा है। मानदेय न मिलने के कारण किसान मित्र भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि अनगिनत किसान मित्र विभिन्न रोगों की चपेट में आकर इलाज के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। चेताया कि यदि सरकार उनकी मांगपत्रों पर गंभीर नहीं होती तो किसान विकास खंड के अलावा पूरे जिले में कामकाज ठप कर देंगे। इसकी पूरी जिम्मेदारी मौजूदा सरकार की होगी।
आंदोलनरत किसान मित्रों ने कहा कि उन्होंने सरकार की ओर से निर्धारित अन्न उत्पादन के लक्ष्य को पूरा किया। गांवोें में घूम कर कृषि विभाग की ओर से संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन पर मनोयोग का प्रदर्शन किया। किसानों को हरी खाद एवं जैविक खेती के लिए जागरूक किया। बदले में किसान मित्रों ने मानदेय बढ़ाने की बात कही, लेकिन बसपा सरकार के कार्यकाल में सरकार ने प्रोत्साहन की जगह बेरोजगार बना दिया। हाल ही के विधानसभा चुनाव में सूबे की मुखिया अखिलेश यादव ने चुनावी घोषणा के तहत किसान मित्रों के लिए कार्ययोजना भेजने के साथ ही नियमित करने का आश्वासन दिया था, लेकिन सरकार बनने के तीन माह बाद भी इस दिशा में कोई पहल नहीं की गई। नाराज किसान मित्रों ने चेताया कि यदि सरकार वादाखिलाफी करती है तो किसान मित्र सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होंगे। इस मौके पर दिनेश वर्मा, राघवेंद्र त्रिपाठी, सत्येंद्र कुमार चौधरी, सुशील कुमार त्रिपाठी, अजय यादव, वीएन पांडेय, रामनाथ, अमावस, निर्मला देवी, पूनम सिंह, संगीता देवी, लाल बाबू राम, सुनील यादव, रमेश ओझा, रामराज तिवारी, कमलेश प्रसाद आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष दिग्विजय सिंह एवं संचालन जितेंद्र कुमार सिंह ने किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा देश में बेहद कम मुसलमान देशभक्त

सत्ता सुख मिलने के बाद यूपी बीजेपी का कोई न कोई नेता लगातार विवादित बयान दे रहा है। अब बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि देश के ज्यादातर मुसलमान देशभक्त नहीं है। वो खाते भारत का हैं, और चिंता पाकिस्तान की करते हैं।

15 जनवरी 2018