चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रभारियों को निर्देश

Ballia Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
बलिया। नगर निकाय चुनाव 2012 को सकुशल एवं निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने को लेकर जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन ने सभी प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिया है। कहा कि सौंपे गए कार्यों का निर्वहन समय सीमा के भीतर सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने प्रभारी अधिकारी कार्मिक मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि मतदान अधिकारियों के ट्रेनिंग की तिथि सुनिश्चित कर लें। जिसपर सीडीओ शरद सिंह ने बताया कि ट्रेनिंग दो बार होगी। पहली ट्रेनिंग सभी मतदान अधिकारियों एवं दूसरी ट्रेनिंग पीठासीन अधिकारियों की होगी। मत पत्र प्रभारी चकबंदी अधिकारी से मतपत्र राम नगर राजकीय प्रेस से लाने का निर्देश दिया। जिसके लिए अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को लगाने की बात कहते हुए बताया कि सभी को सूचित कर दें कि निर्वाचन के दौरान किसी प्रकार की छुट्टी नहीं मिलेगी। प्रभारी अधिकारी वाहन एआरटीओ संदीप पंकज को निर्देशित किया कि चुनाव में प्रयोग होने वाले वाहनों की व्यवस्था सुनिश्चित करें। प्रभारी अधिकारी मतपेटी से कहा कि मत पेटियों का निरीक्षण कर लें। जो खराब हों, उसे ठीक करा लिया जाए। प्रभारी अधिकारी कंट्रोल रूम कपिल देव राम से कहा कि आपके साथ जो भी अधिकारी व कर्मचारी लगाए गए, उनकी ड्यूटी सुनिश्चित करें। प्रभारी अधिकारी फोटोग्राफी एचएन शुक्ला को कैमरे की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के साथ ही फोटोग्राफ्स कराने का निर्देश दिया। मत पत्रों की पैकेजिंग कराने का निर्देश सभी आरओ को देते हुए कहा कि नगर पालिका परिषद से मानचित्र लेकर मतदेय स्थल चिन्हित कर लें। प्रभारी अधिकारी व्यय लेखा वरिष्ठ कोषाधिकारी एके पाठक से विधानसभा की तरह व्यय लेखा बनाने का निर्देश दिया। प्रभारी अधिकारी स्टेशनरी डीपीओ विनीत कुमार सिंह से स्टेशनरी के साथ मेडिसिन की व्यवस्था दुरुस्त रखने को कहा। प्रेक्षक की व्यवस्था सदर एसडीएम केपी सिंह करेंगे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा देश में बेहद कम मुसलमान देशभक्त

सत्ता सुख मिलने के बाद यूपी बीजेपी का कोई न कोई नेता लगातार विवादित बयान दे रहा है। अब बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि देश के ज्यादातर मुसलमान देशभक्त नहीं है। वो खाते भारत का हैं, और चिंता पाकिस्तान की करते हैं।

15 जनवरी 2018